पॉलीटेक्निक भवन का नब्बे फीसद निर्माण कार्य पूरा

राजकीय पॉलीटेक्निक संस्थान जखोली को लंबे अर्से बाद अपना भवन मिलने जा रहा है। भवन का निर्माण कार्य नब्बे फीसदी पूरा होने से अब संस्थान के अध्यनरत छात्रों को पठन पाठन के लिए पर्याप्त स्थान मिल सकेगा।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 07 Jul 2020 04:52 PM (IST) Updated:Tue, 07 Jul 2020 04:52 PM (IST)
पॉलीटेक्निक भवन का नब्बे 
फीसद निर्माण कार्य पूरा
पॉलीटेक्निक भवन का नब्बे फीसद निर्माण कार्य पूरा

संवाद सहयोगी, रुद्रप्रयाग: राजकीय पॉलीटेक्निक संस्थान जखोली को लंबे अर्से बाद अपना भवन मिलने जा रहा है। भवन का निर्माण कार्य नब्बे फीसदी पूरा होने से अब संस्थान के अध्यनरत छात्रों को पठन पाठन के लिए पर्याप्त स्थान मिल सकेगा। वहीं सरकार की ओर से जखोली संस्थान समेत प्रदेश के 12 संस्थानों को बंद करने के फरमान से क्षेत्रीय जनता व जनप्रतिनिधियों में खासा आक्रोश है। हालांकि संस्थान को बंद करने का फिलहाल कोई आदेश नहीं मिला है।

ब्लॉक प्रमुख जखोली प्रदीप थपलियाल ने बताया कि सरकार पहाड़ के बेरोजगार युवकों को रोजगारपरख शिक्षा देने के बजाय उसे छीनने का कार्य कर रही है। जिससे किसी भी सूरत में बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। सरकार के फरमान से क्षेत्रीय जनता खुद को ठगा सा महसूस कर रही है। अगर सरकार की ओर से संस्थान को बंद करने का फरमान वापस नहीं लिया जाता है, तो जनता को साथ लेकर जनांदोलन किया जाएगा।

कोट्स :

पॉलीटेक्निक संस्थान जखोली का निर्माणाधीन तिमंजिला भवन का निर्माण कार्य लगभग नब्बे फीसदी तक पूरा हो गया है। भवन निर्माण कार्य जल्दी से जल्दी पूरा कराने के लिए संस्थान की ओर से पूरे प्रयास किए जा रहे है। जिससे संस्थान नए भवन में शिफ्ट हो सके। साथ ही समय-समय पर भवन की मॉनिटरिग भी की जा रही है।

डॉ. वीएस नेगी, प्रधानाचार्य, पालीटेक्निक संस्थान जखोली।

chat bot
आपका साथी