केदारनाथ से एनडीआरएफ के जवान लाएंगे यात्रियों को

By Edited By: Publish:Mon, 08 Sep 2014 01:06 AM (IST) Updated:Mon, 08 Sep 2014 01:06 AM (IST)
केदारनाथ से एनडीआरएफ 
के जवान लाएंगे यात्रियों को

संवाद सहयोगी, रुद्रप्रयाग: सोनप्रयाग से आगे छोड़ी गदेरे में केदारनाथ पैदल मार्ग अवरुद्ध होने से फिलहाल केदारनाथ का संपर्क पूरी तरह कटा हुआ है। केदारनाथ दर्शनों को गए 14 यात्रियों को सोमवार को सुरक्षा बलों के सहयोग से सोनप्रयाग लाया जाएगा। वहीं केदारनाथ में व यात्रा पड़ावों पर पर्याप्त मात्रा में खाद्यान्न उपलब्ध होने का दावा प्रशासन ने किया है।

गत शनिवार छोड़ी गदेरे में केदारनाथ पैदल मार्ग अवरुद्ध हो गया था। इससे केदारनाथ का संपर्क अन्य स्थानों से पूरी तरह कट चुका है। यहां पर लोनिवि मजदूर मार्ग को ठीक करने में जुटे हुए हैं। एक दो दिनों में पैदल मार्ग आवाजाही के लिए खुलने की संभावना है। वहीं रविवार को केदारनाथ पहुंचे 14 यात्रियों ने भोले बाबा के दर्शन किए। इन यात्रियों को एनडीआरएफ के जवानों की मदद से सोमवार को सोनप्रयाग लाया जाएगा। रविवार को सभी यात्री केदारनाथ में ही रुकेंगे, जबकि सोमवार सुबह मौसम ठीक होने पर सोनप्रयाग के लिए लौटेंगे। वहीं केदारनाथ समेत लिचनोली, भीमबली व गौरीकुंड में पर्याप्त मात्रा में राशन, आवश्यक सामग्री मौजूद है।

डीएम राघव लंगर ने बताया कि केदारनाथ पैदल मार्ग व केदारपुरी में पर्याप्त मात्रा में राशन उपलब्ध है। पैदल मार्ग को लोनिवि ठीक करने में जुटा हुआ है।

chat bot
आपका साथी