मुंबई इंडियंस की जीत पर मुकेश अंबानी ने बदरी केदार समिति को 60 लाख देने की घोषणा

मुंबई इंडियंस की जीत पर मुकेश अंबानी ने भगवान बदरी विशाल और केदार बाबा का भी विशेष शुक्रिया अदा किया। उन्होंने बदरी-केदार धामों को संवारने के लिए 60 लाख रुपये देने की घोषणा की है।

By Sunil NegiEdited By: Publish:Mon, 22 May 2017 08:37 PM (IST) Updated:Wed, 24 May 2017 06:00 AM (IST)
मुंबई इंडियंस की जीत पर मुकेश अंबानी ने बदरी केदार समिति को 60 लाख देने की घोषणा
मुंबई इंडियंस की जीत पर मुकेश अंबानी ने बदरी केदार समिति को 60 लाख देने की घोषणा

रुद्रप्रयाग, [जेएनएन]: इंडियन प्रीमियर लीग के दसवें संस्करण का खिताब मुंबई इंडियंस की झोली में आने पर प्रमुख उद्योगपति एवं टीम के स्वामी  मुकेश अंबानी ने भगवान बदरी विशाल और केदार बाबा का भी विशेष शुक्रिया अदा किया। उन्होंने बदरी-केदार धामों को संवारने के लिए 60 लाख रुपये देने की घोषणा की है।

रविवार देर रात आइपीएल के फाइनल में मुंबई इंडियंस ने पुणे राइजिंग सुपरजाइंट्स को एक रन से हराकर तीसरी बार खिताब अपने नाम किया था। बता दें कि कुछ दिनों पहले उद्योगपति मुकेश अंबानी केदारनाथ और बदरीनाथ धाम दर्शनों के लिए आए थे। तब उन्होंने मुंबई इंडियंस की जीत के लिए मन्नत मांगी थी। साथ ही विशेष पूजा भी कराई थी। 

बदरी-केदार मंदिर समिति के मुख्य कार्याधिकारी बीडी सिंह के मुताबिक रविवार रात मुंबई इंडियंस की जीत के बाद उन्होंने मुकेश अंबानी को फोन पर बधाई दी। सीइओ सिंह ने बताया कि अंबानी ने टीम की इस उपलब्धि के लिए केदार बाबा और बदरीनारायण के प्रति अपनी श्रद्धा जताई। 

साथ ही दोनों धामों को संवारने और पूजा सामग्री के लिए वह 60 लाख रुपये मंदिर समिति को देने की बात कही। उन्होंने बताया कि समिति को जल्द यह राशि उपलब्ध कराएंगे। गौरतलब है कि इससे पूर्व मुकेश अंबानी केदार बाबा से जियो के लिए भी मनौती मांग चुके हैं। अंबानी परिवार लगभग हर साल बदरी-केदार धाम दर्शनों के लिए आता है।

यह भी पढ़ें: 42 साल पहले केदारनाथ की पैदल यात्रा कर चुके हैं मुकेश अंबानी

यह भी पढ़ें: केदारनाथ का हवाई सफर वैष्णो देवी से आठ गुना ज्यादा

यह भी पढ़ें: जियो की सफलता पर बदरीनाथ में अंबानी बनवा रहे गरीबों का आश्रय 

chat bot
आपका साथी