In Pics: उत्‍तराखंड में भारी बारिश से मची तबाही, मलबे से साथ घरों के सामने बहकर आए विशाल बोल्‍डर

Rain in Uttarakhand रुद्रप्रयाग जिले के अगस्‍त्‍यमुनि में भारी बारिश से तबाही मच गई है। हड़खोला तोक में विशाल बोल्‍डरों के साथ मलबा आने से भारी नुकसान हुआ है। आपदा प्रबंधन की टीम गांव में राहत बचाव कार्य में जुटी है।

By Nirmala BohraEdited By: Publish:Tue, 09 Aug 2022 01:33 PM (IST) Updated:Tue, 09 Aug 2022 01:33 PM (IST)
In Pics: उत्‍तराखंड में भारी बारिश से मची तबाही, मलबे से साथ घरों के सामने बहकर आए विशाल बोल्‍डर
Rain in Uttarakhand : मलबे से साथ घरों के सामने बहकर आए विशाल बोल्‍डर। जागरण

टीम जागरण, रुद्रप्रयाग : Rain in Uttarakhand : उत्‍तराखंड के मैदानी इलाकों में भले ही दो दिन से बारिश का दौर कुछ थमा हो, लेकिन पहाड़ी इलाकों में अभी भी बारिश का कहर जारी है। रुद्रप्रयाग जिले के अगस्‍त्‍यमुनि में भारी बारिश से तबाही मच गई है।

विशाल बोल्‍डरों के साथ मलबा आने से भारी नुकसान

अगस्त्यमुनि विकास खंड की ग्राम पंचायत छिनका में भारी बारिश ( Rain in Uttarakhand) से हड़खोला तोक में विशाल बोल्‍डरों के साथ मलबा आने से भारी नुकसान हुआ है। यहां विजय लाल के घर और गोशाला में मलबा घुस गया है।

विजय लाल के परिवार वालों ने किसी तरह भाग कर जान बचाई। राहुल लाल और विजय लाल के पशु मलबे में दब गए हैं। वहीं जीत पाल सिंह राणा, जगदीश सिंह नेगी, राजेन्द्र नेगी, नरेंद्र सिंह नेगी की गोशला में मलबा घुसने से भारी नुकसान हुआ है।

मलबा और पानी के कारण कट चुके हैं खेत

शिव प्रसाद सती, विष्णु सती, रविन्द्र सती और प्रकाश सती के खेत मलबा और पानी के कारण कट चुके हैं। अभी भी यहां रुक-रुक कर बारिश ( Rain in Uttarakhand) जारी है। जिससे गांव में भय का माहौल बना हुआ है। ग्राम प्रधान देवेन्द्र नेगी ने प्रशासन से आपदा प्रभावित क्षेत्र का निरीक्षण कर राहत पहुंचाने को कहा है। आपदा प्रबंधन की टीम गांव में राहत बचाव कार्य में जुटी है।

चारधाम यात्रा मार्ग यातायात के लिए सुचारू

अभी चारधाम यात्रा मार्ग (Chardham Yatra Route) सुचारू है। चमोली जिले में सोमवार को बदरीनाथ हाईवे (Badrinath Highway) कर्णप्रयाग बाबा आश्रम के पास सुबह 10.14 पर बंद हो गया था, जिसे 10.50 पर सुचारु कर दिया गया। वहीं लामबगड़, खचड़ानाला सुबह से खुला रहने से यातायात सुचारु रहा।

मौसम (Uttarakhand Weather) साफ होने के चलते यातायात सुचारु रहने से आमजन के साथ-साथ यात्रियों को राहत मिली है। वहीं अभी भी 35 ग्रामीण मोटर मार्ग बंद होने से ग्रामीणों को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।

chat bot
आपका साथी