कवियों ने शानदार कविताओं की प्रस्तुतियों से बटोरी तालियां

संवाद सूत्र चोपड़ा पांच दिवसीय तल्लानागपुर औद्यौगिक विकास कृषि एवं पर्यटन महोत्सव का रंगारंग

By JagranEdited By: Publish:Thu, 05 Dec 2019 10:58 PM (IST) Updated:Fri, 06 Dec 2019 06:17 AM (IST)
कवियों ने शानदार कविताओं की प्रस्तुतियों से बटोरी तालियां
कवियों ने शानदार कविताओं की प्रस्तुतियों से बटोरी तालियां

संवाद सूत्र, चोपड़ा: पांच दिवसीय तल्लानागपुर औद्यौगिक विकास कृषि एवं पर्यटन महोत्सव का रंगारंग समापन हो गया। समापन अवसर पर कलश संस्था के गढ़वाली कवि सम्मेलन में कवियों ने प्रस्तुतियों से तालियां बटोरी। अंत में पुरस्कार वितरण व लक्की ड्रा भी निकाला गया।

चोपता चांदधार में आयोजित महोत्सव के समापन अवसर पर मुख्य अतिथि दिल्ली उच्च न्यायालय के वरिष्ठ अधिवक्ता संजय दरमोला शर्मा ने नई सोच नई पहल योजना के अंतर्गत क्षेत्र की 15 महिला मंगल दलों व नव निर्वाचित जनप्रतिनिधियों को सम्मानित किया। विशिष्ट अतिथि नैनीताल हाईकोर्ट के अधिवक्ता जयवर्धन कांडपाल ने कहा कि मेले हमारी पौराणिक संस्कृति की धरोहर हैं, इनको जीवित रखने के लिए सामूहिक पहल होनी चाहिए। अति विशिष्ट अतिथि जिला पंचायत सदस्य सुनीता देवी ने कहा कि आने वाले समय में तल्ला नागपुर महोत्सव को आम जनसहयोग से भव्य रूप दिया जाएगा। कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए महोत्सव के अध्यक्ष प्रताप मेवाल ने कहा कि सभी के सराहनीय सहयोग से महोत्सव संपन्न हुआ है। इसमें आगे भी सहयोग की अपेक्षा है।

महोत्सव के समापन अवसर पर कलश संस्था के तत्वावधान में आयोजित कवि सम्मेलन में ओम प्रकाश सेमवाल ने आवा बैंण्यू चला मैतु, सुधीर बत्र्वाल ने स्वनू छौ विकास, मुरली दीवान ने ठेका ढीली शराब ढीली, तेजपाल निर्मोही ने बिसिग्या जब हम अपडा, जगदंबा चमोला ने मेरि घौर मू बुडया, अखिलेश मेवाल ने कन भलु मुलक मेरो, गुंजन वशिष्ठ ने प्लास्टिको राज चल्यूं, दिव्यांशु नेगी ने गांव का गांव खाली होणा ने अपनी कविताओं से हर दर्शक को मंत्र मुग्ध किया। महोत्सव के समापन अवसर पर हेमा नेगी करासी ने भी गीत प्रस्तुत किए। समापन अवसर पर सभी प्रतिभागियों को स्मृति चिह्न देकर सम्मानित किया गया। इस मौके पर उपाध्यक्ष गोकुल लाल टम्टा, सचिव महेंद्र सिंह नेगी, कोषाध्यक्ष दीप राणा, लक्ष्मण सिंह बत्र्वाल, पंचम सिंह नेगी, संजय चौहान, प्रभा बिष्ट मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी