अगस्त्यमुनि में 55 व्यापारियों के लिए कोविड सैंपल

अगस्त्यमुनि व्यापार संघ की मांग पर स्वास्थ्य विभाग ने रविवार को अगस्त्यमुनि में व्यापारियों के कोविड 19 के सैंपल लिए।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 02 Aug 2020 10:07 PM (IST) Updated:Mon, 03 Aug 2020 06:14 AM (IST)
अगस्त्यमुनि में 55 व्यापारियों के लिए कोविड सैंपल
अगस्त्यमुनि में 55 व्यापारियों के लिए कोविड सैंपल

संवाद सूत्र, अगस्त्यमुनि: अगस्त्यमुनि व्यापार संघ की मांग पर स्वास्थ्य विभाग ने रविवार को अगस्त्यमुनि में व्यापारियों के कोविड 19 के सैंपल लिए। व्यापार संघ ने इसके लिए व्यापक स्तर पर प्रचार प्रसार किया था, कितु फिर भी केवल 55 व्यापारी ही इसके लिए आगे आए।

रविवार को डॉ. भवानी प्रताप के नेतृत्व में तीन सदस्यीय टीम ने सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र अगस्त्यमुनि में निश्शुल्क जांच में व्यापारी पहुंचने शुरू हुए। हालांकि इस बीच कुछ व्यापारी सीधे सैंपल लेने की मांग करने लगे थे। जबकि डॉक्टर ने पहले पंजीकरण के बाद ही सैंपल लेने की बात कही, जिस पर दोनों पक्षों में बहस भी हुई कितु बाद में व्यापारी मान गए और पंजीकरण कराने के बाद दोपहर एक बजे से सैंपल लेने की प्रक्रिया शुरू हुई।

डॉ. भवानी प्रताप ने बताया कि पंजीकरण के बाद व्यक्ति की ऑनलाइन आईडी बनाई जाती है। कुल 55 व्यापारियों के सैंपल लिए गए। इनकी रिपोर्ट तीन दिन में आएगी। इस मौके पर लैब टेक्नीशियन सुनील बिष्ट, एक्सरे टेक्नीशियन रवींद्र लांबा, सूरज, व्यापार संघ के अध्यक्ष प्रमोद गुसाईं, सचिव अनिल कोठियाल, जिला महामंत्री मोहन रौतेला, उपाध्यक्ष मनोज राणा, कोषाध्यक्ष प्रकाश पंवार, सहसचिव मो. उस्मान, प्रवक्ता हरिओम नेगी, राजकिशोर बिष्ट आदि मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी