शुरुआती महीनों में राहत के बाद बढ़ी कोरोना मरीजों की संख्या

जिले में दो महीने तक कोई भी मामला नहीं आया।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 01 Jul 2020 10:35 PM (IST) Updated:Thu, 02 Jul 2020 06:10 AM (IST)
शुरुआती महीनों में राहत के बाद बढ़ी कोरोना मरीजों की संख्या
शुरुआती महीनों में राहत के बाद बढ़ी कोरोना मरीजों की संख्या

संवाद सहयोगी, रुद्रप्रयाग: कोरोना को लेकर सरकार द्वारा भले ही मार्च में लाँक डाउन किया गया था, लेकिन जिले में दो महीने तक कोई भी मामला नहीं आया। पहला मामला प्रवासियों की घर वापस के बाद 22 मई को आया। इसके बाद लगातार कोरोना मरीजों की संख्या बढ़ती रही, हालांकि ठीक होने का प्रतिशत भी अब तक 91 फीसदी से अधिक पहुंच गया है।

जिले में कोरोना संक्रमित मात्र छह एक्टिव केस ही है। जो राहत वाली है। कोरोना संक्रमण के दौरान देश में जहां कोरोना संक्रमण के मामले सामने आने लग थे, वहीं जिले में मार्च व अप्रैल में किसी भी मरीज की पुष्टि नहीं हुई। मई महीने के तीसरे सप्ताह में पहला कोरोना मरीज की पुष्टि हुई। जिसमें बाद जून महीने में कुल 82 फीसदी मरीज की पुष्टि हुई। जिले में वर्तमान में अब तक कुल 66 लोग कोरोना से संक्रमित हुए हैं। जिसमें से 60 मरीज ठीक होकर घर लौट चुके हैं। मात्र छह मरीज ही जिला चिकित्सालय कोटेश्वर के कोविड़ वार्ड में भर्ती है। इसमें सबसे मुख्य बात यह है कि अब तक जनपद में जिन मरीजों की कोरोना की पुष्टि हुई है उसमें से 70 फीसदी लोगों में कोरोना के लक्षण ही नहीं पाए गए। और वह सभी तय समय अस्पताल में रहने के बाद स्वस्थ होकर घर लौट गए। कुल संक्रमितों में से छह लोग स्थानीय भी संक्रमित हुए, यह वह लोग थे जिनकी ड्यूटी कोरोना महामारी में लगी थी।

सरकार द्वारा मार्च में लाँक डाउन किया, लेकिन इसके दो महीने तक कोई भी कोरोना पाजिटिव मरीज जिले में नहीं पाया गया। लेकिन प्रवासियो की घर वापसी के बाद 22 मई को जिले में एक साथ तीन दिल्ली से आए प्रवासियों में कोरोना पाजिटिव की पुष्टि हुई, जिसके बाद यह ग्राफ बढ़ता गया। हालांकि पिछले चार दिनों से जिले में कोई भी मरीज कोरोना की पुष्टि नहीं हुई है। जोकि राहत वाली बात है।

chat bot
आपका साथी