डीएम ने पीड़ा-पाबौ मोटरमार्ग का किया निरीक्षण

लोनिवि रुद्रप्रयाग की निर्माणाधीन पीडा-पाबौ मोटरमार्ग का डीएम ने स्थलीय निरीक्षण कर मार्ग के चौड़ीकरण के निर्देश दिए। इसके साथ ही डीएम ने विभिन्न विद्यालयों का निरीक्षण भी किया। वहीं राउमावि पाबौ के प्रधानाध्यापक के अनुपस्थित रहने पर स्पष्टीकरण तलब किया।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 16 Feb 2019 06:17 PM (IST) Updated:Sat, 16 Feb 2019 06:17 PM (IST)
डीएम ने पीड़ा-पाबौ मोटरमार्ग का किया निरीक्षण
डीएम ने पीड़ा-पाबौ मोटरमार्ग का किया निरीक्षण

संवाद सहयोगी, रुद्रप्रयाग: लोनिवि रुद्रप्रयाग की निर्माणाधीन पीडा-पाबौ मोटरमार्ग का डीएम ने स्थलीय निरीक्षण कर मार्ग के चौड़ीकरण के निर्देश दिए। इसके साथ ही डीएम ने विभिन्न विद्यालयों का निरीक्षण भी किया। वहीं राउमावि पाबौ के प्रधानाध्यापक के अनुपस्थित रहने पर स्पष्टीकरण तलब किया।

डीएम मंगेश घिल्डियाल ने धनपुर क्षेत्र के राज्य सेक्टर अंतर्गत 86 लाख से स्वीकृत पीडा-पाबौ मोटरमार्ग का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान पाया गया कि चार किमी मोटरमार्ग का कार्य गतिमान है, शेष मार्ग पर कार्य पूर्ण किया जा चुका है। मोटर मार्ग के अंतिम चरण में पानी का स्रोत है, जिससे बरसात के मौसम में आवाजाही बंद हो जाती है। इस संबंध में डीएम ने ईई लोनिवि को अस्थायी तौर में दो स्क्रबर की व्यवस्था बरसात से पूर्व करने के निर्देश दिए। ईई लोनिवि इंद्रजीत बोस ने बताया कि पानी के स्रोत से पहले ही 35 मीटर के पुल का प्रस्ताव है। जिसका प्राक्कलन तैयार कर शासन को भेजा गया है। निरीक्षण के दौरान जगह-जगह मार्ग संकरा पाए जाने पर डीएम ने ईई को मार्ग चौड़ीकरण के निर्देश भी दिए। ईई ने बताया कि मार्ग चौड़ीकरण का कार्य गतिमान है। इसके बाद डीएम ने प्रावि बीरों, पाबौ, राउमावि पाबौ और राइंका पीडा-धनपुर का निरीक्षण भी किया। निरीक्षण के दौरान डीएम ने विद्यालयों में छात्रों से सामान्य ज्ञान के प्रश्न पूछे, जिसका प्रावि बीरों के छात्रों ने सही जवाब दिए। शेष तीन स्कूलों में बच्चे कमजोर पाए गए। डीएम ने बच्चों पर विशेष मेहनत के निर्देश दिए। उमावि पाबौ में प्रधानाध्यापक के स्कूल में उपस्थित न होने पर स्पष्टीकरण मांगा गया। इस दौरान ग्राम प्रधान पाबौ बीरा देवी, नायब तहसीलदार रुद्रप्रयाग दर्शन लाल सहित अन्य अधिकारी व क्षेत्रीय जनता उपस्थित रहे।

chat bot
आपका साथी