भीरी में जमीन अधिग्रहण को गठित की गई टीम

चारधाम परियोजना के तहत डीएम ने रुद्रप्रयाग-गौरीकुंड हाईवे पर चल रहे निर्माण कार्यों का निरीक्षण किया। साथ ही ऑलवेदर रोड के तहत भूमि अधिग्रहण करने के लिए एक चार सदस्यीय टीम का गठन किया गया।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 15 Dec 2018 03:00 AM (IST) Updated:Sat, 15 Dec 2018 03:00 AM (IST)
भीरी में जमीन अधिग्रहण को गठित की गई टीम
भीरी में जमीन अधिग्रहण को गठित की गई टीम

संवाद सहयोगी, रुद्रप्रयाग: चारधाम परियोजना के तहत डीएम ने रुद्रप्रयाग-गौरीकुंड हाईवे पर चल रहे निर्माण कार्यों का निरीक्षण किया। साथ ही ऑलवेदर रोड के तहत भूमि अधिग्रहण करने के लिए एक चार सदस्यीय टीम का गठन किया गया। वहीं भटवाड़ीसैंण में तीन मजदूरों की ओर से दीवार पर घटिया निर्माण कार्य एवं खानापूर्ति को लेकर डीएम ने नाराजगी जताते हुए 15 दिन के भीतर गुणवत्तापरक दीवार का निर्माण करने के निर्देश भी दिए।

जिलाधिकारी मंगेश घिल्डियाल ने एसडीएम सदर देवानंद, ऊखीमठ गोपाल ¨सह, अधिशासी अभियंता एनएच जेके त्रिपाठी, कार्यदायी संस्था आरजीबी बिल्डर की उपस्थिति में निर्माण कार्यो का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान सड़क की चौड़ाई मानकों के अनुरूप नहीं पाए जाने पर डीएम ने मानकानुसार क¨टग करने, हाईवे पर विभिन्न स्थलों पर सड़क पर झूल रही चट्टानों को काटने के निर्देश एनएच लोनिवि को दिए। हाईवे पर कार्य कर रहे मजदूरों के पास पर्याप्त संख्या में शौचालय न होने पर संबंधित एसडीएम को एसडीओ वन व स्वजल विभाग के साथ मिलकर निरीक्षण कर रिपोर्ट देने के निर्देश भी दिए। कहा कि कार्यदायी संस्था की ओर से मजदूरों के लिए जब तक शौचालय न बनाया जाए, कार्य रोक दिया जाना चाहिए। इसके साथ ही शहर में बन रही नालियों की चौड़ाई बढ़ाने, डंपिंग जोन में 15 दिन के भीतर दीवार बनाने के भी निर्देश दिए। भीरी के समीप जमीन अधिग्रहण में आ रही समस्या के समाधान के लिए एसडीएम ऊखीमठ के नेतृत्व में सीओ पुलिस, एनएच लोनिवि के अधिशासी अभियंता व सहायक अभियंता को कार्यदायी संस्था समिति गठित की गई। जिससे भूमि अधिग्रहण की कार्रवाई समय से पूरी हो सके। इस अवसर पर कार्यदायी संस्था आरजीबी बिल्डर के जीवित राम ने बताया कि फरवरी से डामरीकरण शुरू किया जाएगा। साथ ही कुंड से तुलंगा-ल्वारा के लिए बाईपास तक पूर्ण क¨टग का कार्य भी शुरू होगा।

chat bot
आपका साथी