बगावती तेवरों ने उड़ाई भाजपा-कांग्रेस की नींद

संवाद सहयोगी, रुद्रप्रयाग: जिले की दोनों सीटों पर दिग्गजों के बगावती तेवरों ने भाजपा और कांग्रेस की

By Edited By: Publish:Sat, 21 Jan 2017 01:00 AM (IST) Updated:Sat, 21 Jan 2017 01:00 AM (IST)
बगावती तेवरों ने उड़ाई भाजपा-कांग्रेस की नींद
बगावती तेवरों ने उड़ाई भाजपा-कांग्रेस की नींद

संवाद सहयोगी, रुद्रप्रयाग: जिले की दोनों सीटों पर दिग्गजों के बगावती तेवरों ने भाजपा और कांग्रेस की नीड़ उड़ा दी है। केदारनाथ सीट से भाजपा का टिकट कटने से नाराज चल रही पूर्व विधायक आशा नौटियाल ने शुक्रवार को स्यालसौड़ में बुलाई गई बैठक के जरिए अपनी ताकत का अहसास कराने का प्रयास किया। वहीं, रुद्रप्रयाग सीट पर से टिकट कटने से खफा पूर्व मंत्री मातबर सिंह कंडारी ने निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में चुनाव मैदान में उतरने का ऐलान किया है। दूसरी ओर, रुद्रप्रयाग की जिला पंचायत अध्यक्ष लक्ष्मी राणा ने भी रुद्रप्रयाग सीट से चुनाव लड़ने की घोषणा कर दी है।

..भावुक हो रो पड़ीं आशा नौटियाल

चंद्रापुरी के स्यालसौड़ में बुलाई गई बैठक में पूर्व विधायक आशा नौटियाल ने कार्यकर्ताओं का मन टटोला। भाजपा के कई वरिष्ठ पदाधिकारियों की मौजूदगी में हुई बैठक में तय किया गया कि आशा आशा प्रत्याशी के रूप में चुनाव लडे़ंगी। इस दौरान आशा नौटियाल भावुक हो फपक भी पड़ी। कार्यकर्ताओं ने कहा कि भाजपा ने उनका चुनाव चिह्न छीना है, वे अब खुद अपना चुनाव चिह्न चुनेंगे। इस मौके पर संकल्प लिया गया कि निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में नौटियाल को विस में भेजा जाएगा। बैठक में भाजपा के जिला महामंत्री गजेंद्र चौधरी, भाजपा मंडल अध्यक्ष ऊखीमठ भगत कोटवाल, जिला उपाध्यक्ष रामचंद्र गोस्वामी, ज्येष्ठ प्रमुख प्रबल नेगी, अगस्त्यमुनि ब्लॉक के भाजपा मंडल अध्यक्ष मदन चौहान, ऊखीमठ नगर मंडल अध्यक्ष दिनेश तिवारी, पूर्व ब्लॉक प्रमुख ऊखीमठ फते ¨सह रावत आदि मौजूद थे।

कंडारी रुद्रप्रयाग से उतरेंगे मैदान में

रुद्रप्रयाग सीट से भाजपा का टिकट न मिलने से खफा पूर्व मंत्री मातबर ¨सह कंडारी ने निर्दलीय चुनाव लड़ने का ऐलान कर दिया है। जल्द ही वह नामांकन पत्र दाखिल करेंगे। कंडारी ने कहा कि कार्यकर्ताओं की भावनाओं के मद्देनजर ही वह चुनाव मैदान में उतर रहे हैं।

लक्ष्मी 23 को करेंगी नामांकन

सियासी हलकों में पूर्व मंत्री डॉ.हरक सिंह रावत की नजदीकी मानी जाने वाली रुद्रप्रयाग जिला पंचायत की अध्यक्ष लक्ष्मी राणा ने चुनाव मैदान में उतरने की घोषणा की है। वह 23 जनवरी को नामांकन करेंगी। उन्होंने कहा कि उनका उद्देश्य जनसमस्याओं को दूर करना है। साथ ही कहा कि उनका भाजपा व कांग्रेस किसी से कोई विरोध नहीं है और न इनके बारे में वह कोई टिप्पणी करना चाहतीं। गांवों में महिलाओं के उत्थान को वह अपना मिशन जारी रखेंगी।

फोटो-आरडीपीपी-11

chat bot
आपका साथी