ओएफसी लाइन जलने से काम ठप

संवाद सहयोगी, रुद्रप्रयाग: कलक्ट्रेट में सुबह आपदा पीड़ितों के भवन निर्माण की प्रगति को लेकर आपदा सचि

By Edited By: Publish:Wed, 27 Apr 2016 08:45 PM (IST) Updated:Wed, 27 Apr 2016 08:45 PM (IST)
ओएफसी लाइन जलने से काम ठप

संवाद सहयोगी, रुद्रप्रयाग: कलक्ट्रेट में सुबह आपदा पीड़ितों के भवन निर्माण की प्रगति को लेकर आपदा सचिव अमित नेगी की वीडियो कांफ्रेंसिग इसलिए नहीं हो सकी क्योंकि बीएसएनएल की रुद्रप्रयाग से श्रीनगर की बीच की ओएफसी लाइन आग से जल गई थी। सभी अधिकारी बैरंग लौट गए। हालांकि शाम तक लाइन को जोड़ दिया गया।

जंगलों में लगी आग से आमजीवन भी प्रभावित होने लगा है। आग लगने से दूरसंचार निगम की ओएफसी लाइन रुद्रप्रयाग-श्रीनगर के बीच खांकरा के पास जल जाने से बीएसएनएल की मोबाइल एवं ब्राडबैंड सेवा ठप हो गई। इससे सुबह ग्यारह बजे कलक्ट्रेट में होने वाली वीडियो कांफ्रेसिंग नहीं हो सकी। इसमें आपदा सचिव ने जनपद में त्रासदी में बेघर हुए पीड़ितों के सरकारी सहायता से बन रहे भवन निर्माण की प्रगति के बारे में जानकारी लेनी थी।

उधर, दो दिनों रुद्रप्रयाग से केदारघाटी के लिए ओएफसी लाइन भी कटी हुई है। जिलाधिकारी के पीए केएस बिष्ट ने बताया कि लाइन खराब होने के कारण वीडियो कांफ्रेंसिंग नहीं हो सकी। दो दिनों से बीएसएनएल की सेवा बाधित होने से सरकारी कामकाज भी ठप हो गए। लाइन के ठप हो जाने से बैंकों, डाकघरों व आधार कार्ड समेत कई स्थानों पर लोगों को लंबी कतार लगा कर खड़ा रहना पड़ रहा है। इससे लोगों को दिक्कत का सामना करना पड़ रहा है।

स्थानीय लोग निगम को ओएफसी जोड़ने के लिए कई बार मांग कर चुके हैं, लेकिन निगम इस संबंध में कोई ध्यान नहीं दे पा रहा है। इस अवसर पर व्यापार संघ अध्यक्ष सुरेन्द्र सकलानी, मनोज सिंह, प्रमोद सिंह, विनोद भट्ट, जगदम्बा भट्ट समेत कई लोग उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी