पंवार अध्यक्ष व बिष्ट बने सचिव

संवाद सूत्र, तिलवाड़ा : उत्तरांचल बिजली कर्मचारी संघ के जनपदीय वार्षिक सम्मेलन में रुड़की एवं काशीपुर

By Edited By: Publish:Sun, 29 Mar 2015 06:29 PM (IST) Updated:Sun, 29 Mar 2015 06:29 PM (IST)
पंवार अध्यक्ष व बिष्ट बने सचिव

संवाद सूत्र, तिलवाड़ा : उत्तरांचल बिजली कर्मचारी संघ के जनपदीय वार्षिक सम्मेलन में रुड़की एवं काशीपुर मंडल के निजीकरण का विरोध किया गया। सम्मेलन में पुरानी कार्यकारिणी भंग कर नई कार्यकारिणी का गठन किया गया। इसमें भगवान सिंह पंवार को अध्यक्ष व सतीश कुमार बिष्ट को निर्विरोध सचिव चुना गया।

सुमाड़ी भरदार स्थित 22 केवी विद्युत उपकेंद्र में सतीश कुमार की अध्यक्षता में हुई बैठक में सर्वप्रथम पिछले वर्ष के कार्यो का लेखा जोखा विद्युत कर्मचारियों के सम्मुख रखा गया। इस अवसर पर सभा को संबोधित करते हुए वक्ताओं ने रुड़की व काशीपुर मंडल के निजीकरण के प्रस्ताव का विरोध किया। उन्होंने कहा कि सरकार का यह फैसला जनहित में नहीं है। इन विद्युत मंडलों का निजीकरण होने के बाद उपभोक्ताओं को कंपनियों से महंगे दामों पर बिजली खरीदने के लिए बाध्य होना पड़ेगा। उन्होंने कहा कि प्रदेश में बंद पड़ी निर्माणाधीन विद्युत परियोजनाओं को पूर्ण किया जाए। उत्तराखंड में उद्योगों को बढ़ावा देने के लिए अधिक बिजली की आवश्यकता है। यदि बंद पड़ी योजनाएं पूर्ण होती है तो इसका लाभ कहीं न कही इन उद्योगों को जरूर मिलेगा। सम्मेलन में बताया गया कि आगामी आठ व नौ अप्रैल को श्रीनगर में पश्चिम उत्तराखंड के क्षेत्रीय अधिवेशन का आयोजन किया जाएगा।

सम्मेलन में चुनाव अधिकारी आरएस रावत की देखरेख में नई कार्यकारिणी का गठन हुआ। इसमें आलोक बहुगुणा को कार्यवाहक अध्यक्ष, विजय सिंह पंवार व त्रिलोचन त्रिवेदी को उपाध्यक्ष, एमएन नौटियाल को अतिरिक्त सचिव, राहुल चमोली व उमाशंकर सेमवाल को उप सचिव, पंचम सिंह बुटोला को कोषाध्यक्ष, गंगा सिंह राणा को संरक्षक, वीरेन्द्र सिंह रावत को प्रचार मंत्री, मालचंद्र रावत व शिवंचंद्र मंद्रवाल को निर्विरोध संगठन मंत्री चुना गया। इसके अलावा आरएस चौहान, केडी थपलियाल, चंद्र सिंह रावत, स्वरूप सिंह बिष्ट, शूरवीर चौहान, प्रदीप बहुगुणा, संतोष शुक्ला, चंद्र सिंह बिष्ट, दर्मान लाल, कीर्ति लाल, जय सिंह पंवार, सुंदर सिंह कप्रवाण, दिनेश चंद्र नौटियाल, राकेश जगवाण, शिवराज कप्रवाण, दलवीर जगवाण, लक्ष्मण गुसांई आदि को कार्यकारिणी सदस्य बनाया गया।

chat bot
आपका साथी