थल-लेजम सड़क की खस्ताहालत से गुस्साए ग्रामीणों ने किया प्रदर्शन

पिथौरागढ़ में थल से लेजम गांव को जोड़ने वाली सड़क की खस्ताहालत से परेशान ग्रामीण शनिवार को प्रदर्शन किया।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 18 Jan 2020 10:31 PM (IST) Updated:Sun, 19 Jan 2020 06:13 AM (IST)
थल-लेजम सड़क की खस्ताहालत से गुस्साए ग्रामीणों ने किया प्रदर्शन
थल-लेजम सड़क की खस्ताहालत से गुस्साए ग्रामीणों ने किया प्रदर्शन

थल, जेएनएन : थल से लेजम गांव को जोड़ने वाली सड़क की खस्ताहालत से परेशान ग्रामीण शनिवार को सड़क पर उतर आए। ग्रामीणों ने लोक निर्माण विभाग पर क्षेत्र की उपेक्षा का आरोप लगाते हुए शीघ्र सड़क की हालत नहीं सुधारने पर विभाग के खिलाफ उग्र आंदोलन की चेतावनी दी है।

राज्य गठन से पूर्व लेजम गांव को सड़क से जोड़ने के लिए चार किमी. सड़क बनाई गई थी। 19 वर्ष बीत जाने के बाद भी इस सड़क पर डामर नहीं बिछाया गया है। सड़क की खस्ताहालत से परेशान ग्रामीणों ने शनिवार को विभाग के खिलाफ प्रदर्शन किया। ग्रामीणों ने कहा कि सड़क पर नाली और स्क्रबर का निर्माण नहीं होने से पानी सड़क पर बहता रहता है। बरसात में अक्सर सड़क बंद ही रहती है। कीचड़ और धूल की समस्या से ग्रामीण परेशान हैं। विभाग से कई बार सुधार की गुहार लगाई जा चुकी है, लेकिन विभाग उदासीन बना हुआ है। ग्रामीणों ने कहा कि जल्द सड़क की हालत सुधारने के लिए पहल नहीं होती है तो ग्रामीण विभाग के खिलाफ उग्र आंदोलन को बाध्य होंगे। प्रदर्शन करने वालों में भूपेंद्र चंद, भावना, कश्मीरा, मीना देवी, मोहनी देवी, इंद्रा खाती, रमा खाती, हीरा देवी, दुर्गा सिंह, होशियार राम, प्रमोद खाती, विनोद खाती, शमशेर सिंह, किशोर सिंह आदि शामिल थे।

इधर विभाग का कहना है कि सड़क पर डामरीकरण का प्रस्ताव बनाया गया है, स्वीकृति का इंतजार किया जा रहा है। स्वीकृति मिलते ही सड़क पर डामरीकरण, नाली निर्माण आदि के कार्य कराए जाएंगे।

chat bot
आपका साथी