पिथौरागढ़ जिला अस्पताल में पीएमएस पद पर बवाल

बाल रोग विशेषज्ञ को जिला चिकित्सालय के पीएमएस का चार्ज सौंपे जाने पर जिला अस्पताल के डॉक्टर हो गए।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 09 Dec 2019 10:21 PM (IST) Updated:Tue, 10 Dec 2019 06:14 AM (IST)
पिथौरागढ़ जिला अस्पताल में पीएमएस पद पर बवाल
पिथौरागढ़ जिला अस्पताल में पीएमएस पद पर बवाल

संवाद सहयोगी, पिथौरागढ़ : बाल रोग विशेषज्ञ को जिला चिकित्सालय के पीएमएस का चार्ज सौंपे जाने से नाराज चिकित्सकों ने कार्य करने में असमर्थता जता दी है। चिकित्सक अपनी बात पर कायम रहे आगामी दिनों में मरीजों को खासी परेशानी झेलनी पड़ सकती है।

जिला चिकित्सालय के तमाम चिकित्सक सोमवार को जिला कार्यालय पहुंचे। चिकित्सकों ने जिलाधिकारी को बताया कि अभी तक जिला चिकित्सालय के पीएमएस का कार्य वरिष्ठ चिकित्सक डॉ. एचएस खड़ायत देख रहे थे। अचानक बाल रोग विशेषज्ञ डॉ. पीएमएस नेगी को पीएमएस का चार्ज दे दिया गया है। चिकित्सकों ने कहा कि उनकी कार्यप्रणाली से अन्य चिकित्सक और स्टाफ असंतुष्ट रहा है। आक्रोशित डॉक्टरों ने आरोप लगाया कि पूर्व सीएमएस निर्मला पुनेठा के विदाई समारोह में उनका व्यवहार बेहद आपत्तिजनक रहा। चिकित्सकों ने मांग की कि जिला चिकित्सालय में स्थायी पीएमएस की तैनाती की जाए या किसी अन्य चिकित्सक को पीएमएस का चार्ज दिया जाए। चिकित्सकों ने कहा कि डॉ. नेगी से पीएमएस का दायित्व तत्काल वापस नहीं लिया गया तो जिला चिकित्सालय के चिकित्सक के चिकित्सक कार्य नहीं करेंगे। जिलाधिकारी से मिलने वाले चिकित्सकों में एचएस खड़ायत, केसी भट्ट, एचएस पंत, एलएस बोरा, केएस मेहता, दीपक चनकन्याल, आरसी पुनेड़ा, रजनी बोरा, एस.नबियाल, बृजवाल आदि शामिल थे।

---

वर्जन

चिकित्सकों द्वारा लगाए जा रहे आरोप गलत हैं। अभी पीएमएस का चार्ज नहीं मिला है। उन्हें यह जिम्मेदारी सौंपी जाती है तो वे सभी को साथ लेकर चिकित्सालय की व्यवस्थाओं को और बेहतर करने का प्रयास करेंगे।

-डॉ. आरपीएस नेगी, बाल रोग विशेषज्ञ

chat bot
आपका साथी