एसबीआइ कांडे किरौली में एक सप्ताह से कामकाज ठप

संवाद सूत्र, बेरीनाग: बैंक और पोस्टआफिस में तकनीकी गड़बड़ी जिले के दूरदराज के लोगों पर भा

By JagranEdited By: Publish:Wed, 16 Jan 2019 08:47 PM (IST) Updated:Wed, 16 Jan 2019 08:47 PM (IST)
एसबीआइ कांडे किरौली में एक सप्ताह से कामकाज ठप
एसबीआइ कांडे किरौली में एक सप्ताह से कामकाज ठप

संवाद सूत्र, बेरीनाग: बैंक और पोस्टआफिस में तकनीकी गड़बड़ी जिले के दूरदराज के लोगों पर भारी पड़ रही है। कई-कई दिनों से बैंक और पोस्टआफिस में लेन-देन नहीं हो पा रहा है। त्रस्त जनता ने सड़कों पर उतरने की चेतावनी दे दी है।

बेरीनाग तहसील के कांडे किरौली क्षेत्र में स्थित भारतीय स्टेट बैंक की शाखा में पिछले सात दिनों से कामकाज ठप पड़ा हुआ है। लोग हर रोज नकदी जमा करने या निकालने के लिए बैंक आ रहे हैं, लेकिन उन्हें खाली हाथ वापस लौटना पड़ रहा है। बैंक अधिकारी सिस्टम में खराबी होने की बात दोहरा रहे हैं। ग्राम प्रधान मनोज कुमार, जिला पंचायत सदस्य विमला देवी ने कहा है कि कई बार बैंक अधिकारियों से वार्ता की जा चुकी है, लेकिन अभी तक इस दिशा में कोई पहल नहीं हुई है। दोनों ने कहा है कि जल्द खराबी दूर नहीं की जाती है तो क्षेत्र के लोग बैंक में तालाबंदी करने को मजबूर होंगे।

थल पोस्ट ऑफिस में भी पिछले एक पखवाड़े से कामकाज ठप है। यहां भी सर्वर में दिक्कत बताई जा रही है। काम काज नहीं होने से डाकघर में बचत और लेन देन का कार्य प्रभावित हो रहा है। पोस्ट ऑफिस के ग्राहकों के साथ ही एजेंट भी खासे परेशान हैं। रजिस्ट्री करने के के लिए लोगों को 55 किमी.दूर जिला मुख्यालय आना पड़ रहा है। बैंक की कनेक्टिविटी में समस्या के कारण काम काज प्रभावित हो रहा है। इंजीनियरों की टीम बुलाई गई थी। गुरू वार की सायं टीम पहुंच गई है। देर रात तक समस्या दूर हो जाने की उम्मीद है। शुक्रवार से काम काज सामान्य ढंग से शुरू हो जाएगा। सुनील कुमार, बैंक प्रबंधक कांडे किरौली

chat bot
आपका साथी