बलुवाकोट में बवाल, बाजार बंद

संवाद सूत्र, बलुवाकोट : धारचूला विकास खंड के रिक्त पय्यापौड़ी जिला पंचायत सदस्य के एक प्रत्याशी क

By JagranEdited By: Publish:Fri, 08 Jun 2018 06:52 PM (IST) Updated:Fri, 08 Jun 2018 06:52 PM (IST)
बलुवाकोट में बवाल, बाजार बंद
बलुवाकोट में बवाल, बाजार बंद

संवाद सूत्र, बलुवाकोट : धारचूला विकास खंड के रिक्त पय्यापौड़ी जिला पंचायत सदस्य के एक प्रत्याशी का नामांकन रद होने पर शुक्रवार को लोग भड़क गए। लोगों ने भाजपा के एक बड़े नेता पर सत्ता का सहारा लेकर नामांकन रद कराने का आरोप लगाते बलुवाकोट बाजार बंद करा दिया। इस दौरान टैक्सी संचालन भी ठप रहा। प्रदर्शनकारियों ने पिथौरागढ़ आ रहे एसडीएम का घेराव भी किया और भाजपा नेता का पुतला फूंका गया।

पय्यापौड़ी जिला पंचायत सदस्य की खाली सीट के लिए यहां 19 जून को चुनाव होना है। इसके लिए सात जून को तीन प्रत्याशियों प्रमोद ऐरी, जीवन ठाकुर और दीपक जोशी ने नामांकन किया था। इसी दिन नामांकन पत्रों की जांच हुई तो प्रमोद ऐरी का नामांकन निरस्त कर दिया गया। प्रमोद का नामांकन रद होने की खबर मिलते ही बलुवाकोट सहित आसपास के एक दर्जन से अधिक गांव में लोग भड़क उठे और शुक्रवार को सड़क पर उतर कर बाजार बंद करा दिया। व्यापार संघ और टैक्सी यूनियन ने भी इस बंद को समर्थन दिया।

प्रदर्शनकारियों ने भाजपा के एक बड़े नेता पर सत्ता की आड़ में जीत के प्रबल दावेदार माने जा रहे प्रत्याशी का नामांकन रद कराने का आरोप लगाते हुए पुतला फूंका। प्रदर्शनकारियों का कहना था कि भाजपा नेता परिवारवाद को बढ़ावा दे रहे हैं, जिससे आम कार्यकर्ता की उपेक्षा हो रही है। जिस प्रत्याशी का नामांकन रद हुआ है, वह भाजपा का पुराना कार्यकर्ता है। प्रदर्शन के दौरान धारचूला के एसडीएम जब पिथौरागढ़ जा रहे थे तो प्रदर्शनकारियों ने बलुवाकोट में उनका वाहन रोककर घेराव किया। एसडीएम द्वारा उनकी समस्या लिखित रूप से मांगे जाने और इसे जिलाधिकारी के समक्ष रखने के आश्वासन पर प्रदर्शनकारियों ने एसडीएम को छोड़ा। प्रदर्शन करने वालो में बलुवाकोट के व्यापारी व पंथागांव सहित आसपास के एक दर्जन से अधिक गांवों के ग्रामीण शामिल थे।

chat bot
आपका साथी