खुली बैठक में सड़क निर्माण का मामला छाया

संवाद सूत्र, धारचूला: विकास खंड धारचूला की सबसे बड़ी रांथी ग्राम पंचायत की खुली बैठक में ग्राम

By JagranEdited By: Publish:Fri, 26 Oct 2018 10:24 PM (IST) Updated:Fri, 26 Oct 2018 10:24 PM (IST)
खुली बैठक में सड़क निर्माण का मामला छाया
खुली बैठक में सड़क निर्माण का मामला छाया

संवाद सूत्र, धारचूला: विकास खंड धारचूला की सबसे बड़ी रांथी ग्राम पंचायत की खुली बैठक में ग्रामीणों ने निर्माणाधीन सड़क का कार्य छह माह से बंद होने का कारण पूछा। गांव में लगे बिजली ट्रांसफार्मरों के खराब होने तथा विद्यालयों में शिक्षकों की कमी पर नाराजगी जताई।

ग्राम पंचायत भवन में ग्राम प्रधान लीला धामी की अध्यक्षता में आयोजित बैठक का संचालन ग्राम विकास अधिकारी दीपक कुमार ने किया। बैठक में टनकपुर -तवाघाट हाईवे से रांथी तक पीएमजीएसवाई के तहत निर्माणाधीन सड़क का कार्य विगत छह माह से रोके जाने का मुद्दा छाया रहा। निर्माणाधीन सड़क के कई स्थानों पर क्षतिग्रस्त होने से पैदल चलना तक मुश्किल हो गया है। इस मौके पर विद्युत ट्रांसफार्मरों के समय - समय पर खराब होने , सेली से समाल गांव तक विद्युत लाइन खींचने, राप्रावि से लेकर राइंका रांथी में शिक्षकों की कमी पर ग्रामीणों ने गहरा रोष जताया। निर्माणाधीन राइंका भवन के आपदा से क्षतिग्रस्त होने पर सवाल उठाए।

बैठक में जन सेवा केंद्र धारचूला के संचालक हरीश धामी, आशा फैसीलेटर आयशा खातून द्वारा आयुष्मान भारत के आवदेन, गोल्डन सूची सहित केंद्र सरकार संचालित विभिन्न योजनाओं की जानकारी दी। बैठक में क्षेपंस दान सिंह सहित सभी वार्ड सदस्य , समाज सेवी केशर सिंह धामी, पान सिंह धामी, जीवन गड़िया, मदन सिंह धामी और चिकित्सा विभाग के प्रतिनिधि भी उपस्थित थे। बैठक में पिछली बैठक के प्रस्तावों पर हुए कार्यो की चर्चा की गई।

chat bot
आपका साथी