सड़क दो किमी और डामर डेढ़ किमी

संवाद सूत्र, बरम : मेरा गांव-मेरी सड़क योजना के तहत बनी दो किमी सड़क पर विभाग द्वारा मात्र दो कि

By JagranEdited By: Publish:Thu, 17 Jan 2019 04:22 PM (IST) Updated:Thu, 17 Jan 2019 04:22 PM (IST)
सड़क दो किमी और डामर डेढ़ किमी
सड़क दो किमी और डामर डेढ़ किमी

संवाद सूत्र, बरम : मेरा गांव-मेरी सड़क योजना के तहत बनी दो किमी सड़क पर विभाग द्वारा मात्र दो किी डामर ही किया गया है। शीतकाल में एक तरफ से किया गया डामर उखड़ने लगा है। जिसे लेकर जनता में गहरा रोष बना है। ग्रामीणों ने दो किमी सड़क में मात्र डेढ़ किमी डामरीकरण पर संदेह जताया है।

तहसील बंगापानी के गोरीछाल के बरम में बरम गांव से पैराड़ तक दो किमी सड़क का निर्माण मेरा गांव, मेरी सड़क योजना के तहत किया गया। ग्रामीण अभियंत्रण विभाग द्वारा किया गया। सड़क के लिए अधिग्रहीत की गई जमीन का ग्रामीणों को मुआवजा नहीं दिया गया है। ग्रामीण मुआवजे के मांग कर रहे हैं। विभाग द्वारा पूर्व में रोड कटिंग का कार्य एक ठेकेदार को दिया गया । ठेकेदार ने बरम से पैराड़ तक दो किमी सड़क काट दी। तब ग्रामीणों को शीघ्र ही सड़क के लिए काटी गई नाप खेतों का मुआवजा दिए जाने का आश्वासन दिया गया।

सड़क कटने के बाद विभाग ने डामरीकरण का कार्य दूसरे ठेकेदार को दे दिया। ठेकेदार द्वारा भीषण सर्दी में डामरीकरण का कार्य किय गया। जिसका ग्रामीणों ने विरोध किया। इसके बाद जबरन डामरीकरण किया गया। डेढ़ किमी डामर करने के बाद छोड़ दिया गया। ग्रामीणों द्वारा मात्र डेढ़ किमी डामर किए जाने पर ठेकेदार द्वारा टेंडर यहां तक का ही बताया गया। इस संबंध में जब क्षेत्र के जनप्रतिनिधियों ने ईई आरइएस से जानकारी मांगी तो उनके द्वारा गोलमोल जबाव दिए जाने से जनता गुस्से है। जनता ने इसकी शिकायत जिलाधिकारी से करते हुए दो किमी सड़क में मात्र डेढ़ किमी डामर किए जाने तथा डामरीकरण की गुणवत्त्ता की जांच की मांग की है। ऐसा नहीं होने पर ग्रामीणों ने सड़क पर ही बैठकर धरना देने की चेतावनी दी है।

chat bot
आपका साथी