कार्रवाई की चेतावनी से सहमे हैं प्राइवेट स्कूल संचालक

हाईस्कूल और इंटर की कक्षाओं के संचालन के लिए अब तीन दिन का समय शेष है लेकिन स्कूल संचालन के लिए सरकार द्वारा तय की गई गाइडलाइन को लेकर प्राइवेट स्कूल संचालक पेशपेश में हैं।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 30 Oct 2020 09:25 PM (IST) Updated:Fri, 30 Oct 2020 09:25 PM (IST)
कार्रवाई की चेतावनी से सहमे हैं प्राइवेट स्कूल संचालक
कार्रवाई की चेतावनी से सहमे हैं प्राइवेट स्कूल संचालक

संवाद सहयोगी, पिथौरागढ़ : हाईस्कूल और इंटर की कक्षाओं के संचालन के लिए अब तीन दिन का समय बाकी है, लेकिन स्कूल संचालन के लिए सरकार द्वारा तय की गई गाइडलाइन को लेकर प्राइवेट स्कूल संचालक पशोपेश में हैं। गाइड लाइन के पालन में थोड़ी सी चूक पर भी महामारी अधिनियम के तहत कार्रवाई की चेतावनी ने संचालकों को परेशान कर रखा है।

दो नवंबर से स्कूलों में हाईस्कूल और इंटर कक्षाओं का संचालन होना है। इसके लिए सरकार ने गाइड लाइन जारी की है, जिसमें संक्रमण को रोकने के लिए तमाम मानक बनाए गए हैं। इन मानकों से स्कूल संचालक पशोपेश में हैं। संचालकों का कहना है कि आनलाइन और क्लास रू म पढ़ाई एक साथ कर पाना मुश्किल है। कक्षाओं में छह फिट की दूरी का मानक पालन करने की स्थिति में सभी बच्चों को पढ़ा पाने में भी दिक्कत आएगी। इसके अलावा बच्चों को स्कूल लेकर आने वाले सार्वजनिक वाहनों का सेनिटाइजेशन कराना भी चुनौती है, अधिकांश वाहन बच्चों को स्कूल के बाहर छोड़कर लौट जाते हैं।

इससे परेशान स्कूल संचाकों ने शुक्रवार को प्रभारी मुख्य शिक्षा अधिकारी से मुलाकात की और मानकों में कुछ ढील दिए जाने की मांग की। मुख्य शिक्षा अधिकारी ने कहा कि तय मानकों का पालन अनिवार्य रू प से करना होगा, इसमें किसी तरह की ढिलाई पर कार्रवाई होगी। सीईओ से मिलने वालों एसोसिएशन के अध्यक्ष गंगादत्त जोशी, सचिव नवीन कोठारी आदि शामिल थे।

chat bot
आपका साथी