महाविद्यालय में प्रेसिडेंट फुटबाल कप का शुभारंभ

पिथौरागढ़ के एलएसएम राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय में तीन वर्ष के लंबे अंतराल के बाद सेवव ए साइड प्रेसिडेंट कप फुटवाल प्रतियोगिता का आगाज हो गया है।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 21 Dec 2020 11:29 PM (IST) Updated:Mon, 21 Dec 2020 11:29 PM (IST)
महाविद्यालय में प्रेसिडेंट फुटबाल कप का शुभारंभ
महाविद्यालय में प्रेसिडेंट फुटबाल कप का शुभारंभ

संवाद सहयोगी, पिथौरागढ़ : एलएसएम राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय में तीन वर्ष के लंबे अंतराल के बाद सेवन-ए-साइड प्रेसिडेंट कप फुटबाल प्रतियोगिता का आगाज हो गया है। उद्घाटन मुकाबला ड्रीम 10 ने जीता। कड़े संघर्षपूर्ण मुकाबले में उसने पुलिस लाइन को 3-1 से शिकस्त देकर अगले चक्र में प्रवेश किया।

सोमवार को महाविद्यालय के खेल मैदान में प्रतियोगिता का शुभारंभ मुख्य अतिथि भाजयुमो जिलाध्यक्ष शुभम चंद, मितेश बोरा, शुभम सौन, छात्रसंघ अध्यक्ष चंद्रमोहन पांडे, सचिव हरीश महर ने खिलाड़ियों से परिचय प्राप्त कर किया। अपने संबोधन में मुख्य अतिथि चंद ने छात्रसंघ व आयोजक मंडल के प्रयासों की सराहना करते हुए कहा कि इस तरह की खेल गतिविधियों के आयोजन से सीमांत क्षेत्र की प्रतिभाओं का निखार होगा।

छात्रसंघ अध्यक्ष चंद्रमोहन ने कहा कि प्रेसिडेंट कप का आयोजन तीन साल के बाद हो रहा है। इस प्रतियोगिता को लेकर खिलाड़ियों में लंबे समय से उत्सुकता बनी हुई थी। सचिव हरीश ने बताया कि पहली बार इस टूर्नामेंट में विजेता व उपविजेता टीम को भव्य ट्राफी दी जाएगी। आयोजक महेश चुफाल ने बताया कि प्रतियोगिता में 22 टीमें प्रतिभाग कर रही हैं। फाइनल मुकाबला 23 दिसंबर को खेला जाएगा। शुभारंभ अवसर पर प्राचार्य डा. अशोक नेगी, डा. पुष्कर बिष्ट, छात्रनेता योगी भट्ट, गणेश राणा, नीरज, सूरज गिरी आदि मौजूद रहे।

इधर बीसीसीआइ के घरेलू सत्र 2020-21 के लिए क्रिकेट एसोसिएशन आफ उत्तराखंड के दिशा निर्देश पर बालक वर्ग अंडर-16 क्रिकेट ट्रायल 27 दिसंबर को गोरलचौड़ मैदान पर आयोजित किए जाएंगे। सीएयू सचिव नीरज वर्मा ने बताया सुबह आठ बजे से ट्रायल शुरू होंगे। इसलिए सभी प्रतिभागी समय से मैदान में पहुंचे। ट्रायल तीन चरणों में होंगे। प्रथम चरण ट्रायल, द्वितीय चरण लीग तथा तृतीय चरण लीग की परफारमेंस के आधार पर जिला स्तरीय 17 सदस्यीय टीम चुनी जाएगी। ट्रायल के बार सारे लीग देवभूमि क्रिकेट स्टेडियम चल्थी में होंगे। जो खिलाड़ी आनलाइन पंजीकृत नहीं हो पाए वह अपना पंजीकरण आफलाइन ट्रायल के दिन करा सकते हैं।

chat bot
आपका साथी