पिथौरागढ़ में पांच के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग का मुकदमा दर्ज

पिथौरागढ़ पुलिस ने पांच लोगों के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग के तहत मुकदमा दर्ज किया है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 11 Mar 2020 10:37 PM (IST) Updated:Thu, 12 Mar 2020 06:19 AM (IST)
पिथौरागढ़ में पांच के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग का मुकदमा दर्ज
पिथौरागढ़ में पांच के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग का मुकदमा दर्ज

पिथौरागढ़, जेएनएन : सीमांत जिले पिथौरागढ़ में सूदखोरी के एक बड़ा मामला सामने आया है। पुलिस ने पूर्व में गिरफ्तार एक व्यवसायी सहित पांच लोगों के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग और धमकाने का मुकदमा कायम कर लिया है।

मामले की जांच कर रहे वरिष्ठ उपनिरीक्षक केसी आर्या के मुताबिक भाटकोट निवासी राजीव सिंह सूदखोरों के चंगुल में फंसा हुआ था। 2014 में उसने राजेश कुमार से सूद पर दस लाख का कर्ज लिया। सूद की रकम चढ़ती गई तो उसने इसे उतारने के लिए मनोज से कर्ज ले लिया। सूदखोरों के चंगुल में फंसे राजीव ने इसके बाद दीपक, कमल और जितेंद्र से पैसा ले लिया। पैसा लेने के लिए कहीं एडवांस के लिए चैक लिए गए। कहीं इकरार नामा बनाया गया। रकम नहीं चुकाने और सूदखोरों को दबाव बढ़ने पर उसने पिथौरागढ़ छोड़ दिया। पिछले दिनों सूदखोरी के मामले में एक व्यवसायी पर हुई कार्रवाई के बाद राजीव का हौंसला बढ़ा और उसने पिथौरागढ़ आकर पांच लोगों के खिलाफ धमकी देने, मनी लांड्रिंग की रिपोर्ट दर्ज कराई। पुलिस ने पांचों के खिलाफ धमकाने और मनी लांड्रिंग का मुकदमा पंजीकृत कर लिया है।

जांच अधिकारी एसएसआइ केसी आर्या ने बताया कि राजीव सिंह के मामले की जांच की जा रही है। इसके लिए साक्ष्य जुटाए जा रहे हैं। जांच पूरी होते ही आरोपितों के खिलाफ कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।

इस मामले में कोतवाल ओपी शर्मा ने कहा है कि सूदखोरों से निपटने के लिए पुलिस सभी जरू री कदम उठा रही है। जागरू कता के लिए जगह-जगह बोर्ड लगा दिए गए हैं। ऐसा कोई मामला सामने आता है तो पुलिस तत्काल कार्रवाई अमल में लाएगी।

chat bot
आपका साथी