पागल कुत्ते ने मवेशियों को काटा, मौत; लोगों में संक्रमण का डर

पिथौरागढ़ के बलुवा क्षेत्र में पागल कुत्ते के काटने से दर्जनभर मवेशियों की मौत हो गर्इ है। साथ ही लोगों को भी संक्रमण का खतरा सता रहा है।

By raksha.panthariEdited By: Publish:Sat, 14 Oct 2017 01:38 PM (IST) Updated:Sat, 14 Oct 2017 10:51 PM (IST)
पागल कुत्ते ने मवेशियों को काटा, मौत; लोगों में संक्रमण का डर
पागल कुत्ते ने मवेशियों को काटा, मौत; लोगों में संक्रमण का डर

पिथौरागढ़, [जेएनएन]: बलुवाकोट क्षेत्र के थौड़ा गांव में पागल कुत्ते के काट लेने से आधा दर्जन पालतू पशुओं की मौत हो गई। जबकि दर्जन भर जानवरों की हालत गंभीर बनी हुई है। उधर मृत गायों का दूध पीने वाले ग्रामीण अब रैबीज की आशंका से सहमे हुए हैं। मामले की गंभीरता को देखते हुए पशुपालन विभाग की टीम गांव भेजी गई है। 

बलुवाकोट से 14 किलोमीटर दूर स्थित थौड़ा गांव में पिछले दिनों एक पागल कुत्ते ने कई जानवरों को काट लिया था। इसके बाद नैन सिंह, कमान सिंह और धर्म सिंह के आधा दर्जन गाय और बैलों की मौत हो गई है। जबकि कई जानवरों की हालत गंभीर बनी हुई है। ग्रामीणों ने इसकी सूचना क्षेत्र के सामाजिक कार्यकर्ता चंचल सिंह ऐरी को दी। 

ऐरी ने पूरे मामले को धारचूला के उपजिलाधिकारी आरके पांडे को बताया। उपजिलाधिकारी के निर्देश पर पशु चिकित्सक मो. खालिद थौड़ा गांव पहुंचे। उन्होंने जानवरों को रैबीज के टीके लगाए। भयभीत ग्रामीणों ने बताया कि जानवरों की मौत से पहले कई परिवारों ने संक्रमित गायों के दूध का सेवन किया था। ग्रामीण खुद के संक्रमित होने की आशंका से घबराए हुए हैं। 

यह भी पढ़ें: जानवरों के आतंक पर हाईकोर्ट सख्त, सरकार से मांगा जवाब

यह भी पढ़ें: पुलिस हिरासत में हुर्इ मौत की जांच सीबीआइ को 

chat bot
आपका साथी