दो अगस्त के महाबंद को समर्थन

By Edited By: Publish:Tue, 29 Jul 2014 08:00 PM (IST) Updated:Tue, 29 Jul 2014 08:00 PM (IST)
दो अगस्त के महाबंद को समर्थन

पिथौरागढ़ : व्यापार मंडल और जनमंच की मुहिम तेज हो चुकी है। हाईवे को लेकर बीआरओ के खिलाफ आहूत महाबंद को जनसमर्थन बढ़ता जा रहा है। धारचूला उद्योग व्यापार मंडल, पूर्व छात्र संघ अध्यक्ष सहित अस्कोट एकता मंच ने भी आंदोलन को समर्थन दिया है। पूर्व छात्र नेताओं ने आंदोलन का समर्थन करते हुए आंदोलन में सक्रिय भूमिका निभाने का निर्णय लिया है। पिथौरागढ़ केमिस्ट एंड ड्रगिस्ट एसोसिएशन ने भी महाबंद के दिन 12 बजे तक प्रतिष्ठान बंद रखने का निर्णय लिया है।

धारचूला : प्रांतीय उद्योग व्यापार मंडल धारचूला ने महाबंद को समर्थन देते हुए दो अगस्त को बाजार बंद रखने का निर्णय लिया है। व्यापार मंडल अध्यक्ष बीएस थापा ने बताया कि उस दिन बाजार बंद रख गांधी चौक पर एक सभा होगी। जिसमें आंदोलन की आगामी रणनीति तय की जायेगी। अस्कोट एकता मंच ने भी आंदोलन को समर्थन देने का निर्णय लिया है।

:::::::::::

ग्रामीण सड़कों को भी आंदोलन की दरकार

पिथौरागढ़ : हाईवे को लेकर चल रहे महाबंद की तर्ज पर ग्रामीण सड़कों के लिए भी आंदोलन की मांग उठने लगी है। प्रभावित क्षेत्रों की जनता का कहना है कि जिले के गांवों को जोड़ने वाली 21 सड़कें एक माह से अधिक समय से बंद हैं। सड़कों को खोलने के लिए लोनिवि, एडीबी और पीएमजीएसवाई कार्यवाही तक अमल में नहीं ला रही है। ग्रामीण जान हथेली पर रखकर आवाजाही कर रहे हैं। मार्ग बंद होने से सेल सल्ला सहित कई क्षेत्रों में आवश्यक वस्तुओं की आपूर्ति तक नहीं हो रही है। ग्रामीणों ने जनसंगठनों से इसे लेकर भी आंदोलन की दरकार की है।

chat bot
आपका साथी