आर्थिक पैकेज की मांग को लेकर झूलाघाट के व्यापारियों का क्रमिक अनशन जारी

आर्थिक पैकेज की मांग को लेकर नेपाल सीमा से लगे झूलाघाट के व्यापारियों का अनशन दसवें दिन भी जारी रहा।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 08 Oct 2020 05:08 AM (IST) Updated:Thu, 08 Oct 2020 05:08 AM (IST)
आर्थिक पैकेज की मांग को लेकर झूलाघाट के व्यापारियों का क्रमिक अनशन जारी
आर्थिक पैकेज की मांग को लेकर झूलाघाट के व्यापारियों का क्रमिक अनशन जारी

झूलाघाट (पिथौरागढ्ऱ), जेएनएन :आर्थिक पैकेज की मांग को लेकर नेपाल सीमा से लगे झूलाघाट के व्यापारियों का क्रमिक अनशन दसवें दिन भी जारी रहा। बुधवार को व्यापारियों ने केंद्र, राज्य सरकार और प्रशासन के खिलाफ प्रदर्शन किया। नेपाल के जुल्लाघाट के व्यापारियों ने भी नेपाल प्रशासन से सप्ताह में दो दिन पुल खोलने की मांग की है। व्यापारियों का कहना है कि उन्हें अपने सामान की देखभाल करनी है।

प्रतिदिन की तरह झूलाघाट के व्यापारी अनशन स्थल पीपलचौक पर एकत्रित हुए। जहां पर व्यापारियों ने बुरी आथिर्क स्थिति झेल रहे व्यापारियों की दस दिन बाद भी सुध नहीं लिए जाने पर गहरा रोष जताया। व्यापारियों का कहना था कि दस दिन से अनशन पर बैठे हैं। इसके बाद भी उनकी सुध नहीं ली जा रही है। व्यापारियों ने कहा कि सर्वप्रथम तो भारत सरकार नेपाल सीमा खुले और अंतर्राष्ट्रीय झूला पुल खोले अन्यथा लाकडाउन से लेकर आज तक का आर्थिक पैकेज व्यापारियों को दे ।

बुधवार को व्यापार संघ अध्यक्ष पिथौरागढ़ृ शमशेर महर, उपाध्यक्ष आशीष सौन, सचिव दिनेश कापड़ी और कोषाध्यक्ष मनीष चौधरी, ललित धानिक अनशन स्थल पर पह्रुंचे। व्यापारी नेताओं ने झूलाघाट के व्यापारियों को पूर्ण समर्थन दिया। इस मौके पर शमशेर महर ने आंदोलन चला रहे व्यापारियों को अपनी तरफ से 11 सौ रु पए की सहयोग धनराशि दी ।

chat bot
आपका साथी