डीडीहाट जिले की मांग को लेकर मातृशक्ति ने निकाला जुलूस

डीडीहाट जिले की मांग को लेकर चल रहा आमरण अनशन 16वें रोज भी जारी रहा।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 16 Oct 2021 09:57 PM (IST) Updated:Sat, 16 Oct 2021 09:57 PM (IST)
डीडीहाट जिले की मांग को लेकर मातृशक्ति ने निकाला जुलूस
डीडीहाट जिले की मांग को लेकर मातृशक्ति ने निकाला जुलूस

संवाद सूत्र, डीडीहाट: डीडीहाट जिले की मांग को लेकर चल रहा आमरण अनशन 16वें रोज भी जारी रहा। शनिवार को गुड्डू कन्याल और पीयूष वाल्मीकि आमरण अनशन पर डटे रहे। जिले की मांग के समर्थन में हाटथर्प के ग्रामीणों ने तीन किलोमीटर तक जुलूस निकाला। जुलूस में बड़ी संख्या में मातृशक्ति शामिल रही।

हाटथर्प की ग्राम प्रधान हेमा शाह की अगुवाई में महिलाओं ने जुलूस निकाला। गांव से तीन किलोमीटर की पैदल दूरी तय कर गांव की महिलाएं, बुजुर्ग और युवा अनशन स्थल पर पहुंचे। अनशन स्थल पर महिलाओं ने डीडीहाट जिले की मांग को लेकर नारेबाजी करते हुए कहा कि जिले की मांग पर आज तक क्षेत्र की जनता को गुमराह किया गया है। जल्द डीडीहाट को जिला घोषित नहीं किया गया तो महिलाएं भी आमरण अनशन शुरू कर देंगी। दान सिंह कन्याल, खड़क सिंह बोरा, कुंडल सिंह कन्याल, गोविंद लाल शाह, आनंद सिंह भंडारी, प्रेम सिंह धरने पर बैठे। मुनस्यारी तहसील के तल्ला जौहार, अस्कोट, मुवानी, धारचूला, थल से भी बड़ी संख्या में पहुंचे लोगों ने आंदोलन को अपना समर्थन दिया।

डीडीहाट जिला बनाओ संघर्ष समिति की बैठक में तय हुआ कि क्षेत्र के लोग जनपद भ्रमण में आ रहे मुख्यमंत्री से मुलाकात कर उनके सम्मुख जिले की मांग रखेंगे। ========== अनशनकारियों की हालत बिगड़ी, पुलिस ने पहुंचाया अस्पताल

जिले की मांग को लेकर अनशन पर बैठे कैंसर पीडि़त पीयूष वाल्मीकि और दूसरे युवा गुड्डू कन्याल के स्वास्थ्य में शनिवार की देर सायं भारी गिरावट आ गई। सूचना पर मौके पर पहुंचे चिकित्सकों ने दोनों के स्वास्थ्य की जांच की और उन्हें तत्काल जिला चिकित्सालय में भर्ती कराने की सलाह दी। जिस पर पुलिस ने दोनों को जबरन उठाकर अस्पताल पहुंचाया। जहां चिकित्सकों ने उनकी हालत को देखते हुए उन्हें अस्पताल में भर्ती कर लिया। दोनों अनशनकारियों के स्थान पर पूर्व सैनिक कमलेश सिंह और पंकज आमरण अनशन पर बैठ गए।

chat bot
आपका साथी