तुसरानी-जमतड़ी में गहराया पेयजल संकट

विकासखंड मूनाकोट क्षेत्र की तुसरानी-जमतड़ी में पेयजल योजना के टैंक में मलबा भरने के साथ ही योजना के पाइप क्षतिग्रस्त हो गए हैं।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 24 Aug 2020 05:24 AM (IST) Updated:Mon, 24 Aug 2020 06:21 AM (IST)
तुसरानी-जमतड़ी में गहराया पेयजल संकट
तुसरानी-जमतड़ी में गहराया पेयजल संकट

पिथौरागढ़, जेएनएन: विकासखंड मूनाकोट क्षेत्र की तुसरानी-जमतड़ी में पेयजल योजना के टैंक में मलबा भरने के साथ ही योजना के पाइप क्षतिग्रस्त हो गए हैं। इससे कई गांवों की पेयजल आपूर्ति ठप हो गई। ग्रामीणों को स्थानीय गाड़-गधेरे से पेयजल आपूर्ति करनी पड़ रही है।

पिछले कुछ समय से लगातार हो रही बरसात के चलते तुसरानी-जमतड़ी को जोड़ने वाले पेयजल के टैंक में मलबा भर गया। इसके अलावा योजना के पाइप लाइन भी क्षतिग्रस्त हो चुके हैं। इससे क्षेत्र की 500 से अधिक आबादी को पेयजल संकट का सामना करना पड़ रहा है। ग्रामीणों ने बताया कि पेयजल आपूर्ति ठप होने से उन्हें गाड़-गधेरे के बरसात के पानी से पेयजल आपूर्ति करनी पड़ रही है। योजना को ठीक करने की मांग को लेकर कई बार विभागीय अधिकारियों को अवगत कराया जा चुका है, मगर इस ओर कोई ध्यान नहीं दिया जा रहा है। जिससे क्षुब्ध होकर गांव के युवा भुवन सिंह, सुरेश राम, भरत सिंह, नरी सौन, नवीन कुमार, लाल सिंह, किशन कुमार, सूरज सिंह ने टैंक की सफाई करने के साथ ही क्षतिग्रस्त पेयजल लाइन को जोड़ने का काम शुरू कर दिया है।

chat bot
आपका साथी