बैंक स्टाफ और इंटरनेट के लिए सड़कों पर उतरे बैंक ग्राहक

संवाद सूत्र, बंगापानी: बंगापानी स्थित स्टेट बैंक शाखा में स्टाफ की कमी तो है ही ऊपर से नेट ठप ह

By JagranEdited By: Publish:Mon, 14 Jan 2019 03:09 PM (IST) Updated:Mon, 14 Jan 2019 05:36 PM (IST)
बैंक स्टाफ और इंटरनेट के लिए सड़कों पर उतरे बैंक ग्राहक
बैंक स्टाफ और इंटरनेट के लिए सड़कों पर उतरे बैंक ग्राहक

संवाद सूत्र, बंगापानी: बंगापानी स्थित स्टेट बैंक शाखा में स्टाफ की कमी तो है ही ऊपर से नेट ठप होने से कोई कार्य नहीं हो रहा है। जिसे लेकर परेशान उपभोक्ताओं का धैर्य जबाव दे गया। बैंक में लेन देन के लिए पहुंचे उपभोक्ताओं ने बैंक शाखा के सम्मुख प्रदर्शन किया।

एसबीआइ शाखा बंगापानी में स्टाफ के नाम पर मात्र दो कर्मी तैनात हैं। स्टाफ नहीं होने से बैंक का कामकाज प्रभावित हो रहा है। बैंक में स्टाफ की तैनाती के लिए जनता कई बार मांग कर चुकी है। इसके लिए प्रदर्शन भी किए जा चुके हैं। इसके बाद भी स्टाफ तैनात नहीं हो रहा है। स्टाफ की कमी के कारण यहां पर खाते खोलने से अन्य सरकार की योजनाएं प्रभावित हो रही हैं। ऊपर से इंटरनेट सेवा विगत कई माहों से ठप है। जिसके चलते बैंक केवल नाम का रह चुका है। बंगापानी एसबीआइ शाखा से ग्रामीण क्षेत्र जुड़ा है।

ग्रामीण दूरदराज से पैदल चल कर बैंक पहुंचते हैं और उन्हें बैरंग लौटना पड़ता है। आए दिन होने वाले इस क्रम को लेकर ग्राहकों में रोष व्याप्त है। क्षेत्र में अन्य बैंक शाखा नहीं होने से ग्रामीण उपभोक्ताओं के कोई भी कार्य नहीं हो पा रहे हैं। बैंक से अपनी ही धनराशि नहीं मिल पा रही है। खातों में इंट्री तक नहीं हो पा रही है। बरम से बंगापानी के मध्य ओएफसी लाइन बिछाने का कार्य आधा अधूरा छोड़ा गया है। ठीक एक माह पूर्व बंगापानी में लगे बहुद्देशीय शिविर में जनता ने जिलाधिकारी के समक्ष यह मामला उठाया था। एक माह बीतने के बाद भी सुधार नहीं होने से सोमवार को जनता बैंक शाखा के सम्मुख गरजी। क्षेत्र पंचायत सदस्य मवानी दवानी भगत सिंह मेहरा के नेतृत्व में बैंक में पहुंचे ग्राहकों ने जोरदार प्रदर्शन किया। एक सप्ताह के भीतर सेवा में सुधार नहीं होने पर उग्र आंदोलन की धमकी दी है।

प्रदर्शन करने वालों में मुन्ना सिंह, बसंती देवी, लीला देवी , जयपाल राम, उमेद सिंह, भूपाल सिंह, दमयंती देवी, सीता सिंह, उम्मेद सिंह, कुमेर सिंह, दयाल राम सहित दर्जनों बैंक ग्राहक शामिल थे ।

chat bot
आपका साथी