गुस्साए ग्रामीणों ने नाचनी-बांसबगड़ मार्ग पर लगाया जाम

क्षति का मुआवजा न मिलने पर गुस्साए ग्रामीणों ने नाचनी बांसबगड़ रोड पर जाम लगाकर प्रदर्शन किया।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 28 Nov 2020 11:00 PM (IST) Updated:Sat, 28 Nov 2020 11:00 PM (IST)
गुस्साए ग्रामीणों ने नाचनी-बांसबगड़ मार्ग पर लगाया जाम
गुस्साए ग्रामीणों ने नाचनी-बांसबगड़ मार्ग पर लगाया जाम

नाचनी (पिथौरागढ़), जेएनएन : चार माह बाद भी बांसबगड़ नदी घाटी में आपदा से मची तबाही का आज तक आंकलन नहीं होने और भुजगड़ और बरा नदी द्वारा हो रहे कटाव के बाद भी सुरक्षात्मक कदम न उठाए जाने से ग्रामीण भड़क उठे। गुस्साए ग्रामीणों ने नाचनी -बांसबगड़ मार्ग पर खेतभराड़ पुल पर जाम लगाया। साथ ही शीघ्र कार्य प्रारंभ नहीं होने पर उग्र आंदोलन की धमकी दी गई।

बांसबगड़ घाटी में जुलाई और अगस्त माह में आई आपदा से खेतभराड़ के ठाड़नाला तोक बाजार में सैकड़ों नाली कृषि भूमि बह गई। ग्राम गूटी और पौर्थी को जोड़ने वाला सीसी मार्ग, जगदीश सिंह बिष्ट व राजेंद्र सिंह बिष्ट के आवास के आधे हिस्से बह गए थे। जिलाधिकारी द्वारा मौके पर ही सिंचाई विभाग को निर्देश दिए थे। निर्देश देने के चार माह बाद भी सुरक्षात्मक कार्य प्रारंभ नहीं होने से नाराज ग्रामीण शनिवार की सुबह खेतभराड़ पुल पर एकत्रित हुए। सुबह तीन बजे से बांसबगड़ न्याय पंचायत के 14 गांवों के ग्रामीण पहुंचे।

ग्रामीणों की धमकी को देखते हुए थाना पुलिस मौके पर मौजूद रही। ग्रामीणों द्वारा जाम लगाने के दौरान जोरदार नारेबाजी की गई। ग्रामीणों ने सुबह चार बजे से दो घंटे का चक्का जाम किया। इस दौरान सुबह चलने वाले वाहन फंस गए। दो घंटे बाद पहुंची पुलिस ने ग्रामीणों को समझाया तब जाकर जाम खोला गया। प्रदर्शन करने वालों में ग्राम प्रधान भागीरथी देवी, देवेश कुमार, नारायण प्रसाद, जगदीश बिष्ट, ध्यान सिंह, अनूप सिंह,अमृता बिष्ट, कमलेश दानू, खुशाल राम सहित ग्रामीण मौजूद रहे। ======== झूलते बिजली के तार मर्सोलीवासियों के लिए बने सिरदर्द पिथौरागढ़: मर्सोली क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले दर्जनों गांवों को जोड़ने के लिए बिछाई गई लाइनें कई स्थानों पर हवा में झूल रही हैं। कांग्रेस के पूर्व प्रांतीय प्रवक्ता मथुरा दत्त जोशी ने कहा है कि लाइनें काफी लंबी बिछाई गई हैं, इसके अनुपात में पोलों की संख्या कम रखी है। जिससे बिजली तार झूलने की समस्या आ रही है। तार झूलने से आए दिन लाइनों में ब्रेक डाउन हो रहा है। कई गांव लो वोल्टेज की दिक्कत से जूझ रहे हैं। झूल रही लाइनें दुर्घटना को भी आमंत्रण दे रही हैं। ====== जिला पंचायत की बैठक के माध्यम से समस्या सामने आई है। झूल रही लाइनों की जांच के लिए टीम भेजी जा रही है। जो भी दिक्कत होगी उसे अविलंब दूर किया जाएगा।

- नितिन गर्खाल, अधिशासी अभियंता विद्युत वितरण खंड, पिथौरागढ़

chat bot
आपका साथी