सीईए एक्ट को लेकर चिकित्सक जनता से हुए रुबरू

संवाद सहयोगी पिथौरागढ़ क्लीनिकल इंस्टैब्लिसमेंट एक्ट का विरोध कर रहे चिकित्सकों ने आम जनत

By JagranEdited By: Publish:Sat, 23 Feb 2019 11:16 PM (IST) Updated:Sat, 23 Feb 2019 11:16 PM (IST)
सीईए एक्ट को लेकर चिकित्सक जनता से हुए रुबरू
सीईए एक्ट को लेकर चिकित्सक जनता से हुए रुबरू

संवाद सहयोगी, पिथौरागढ़: क्लीनिकल इंस्टैब्लिसमेंट एक्ट का विरोध कर रहे चिकित्सकों ने आम जनता को जागरूक करने के लिए रैली निकाली। रैली से पूर्व हुई सभा में एक्ट के दुष्परिणामों से अवगत कराया।

रामलीला मैदान में आयोजित सभा में चिकित्सकों ने सीईए को आम जनता के लिए बड़ा खतरा बताया। चिकित्सकों ने कहा कि इस एक्ट के लागू हो जाने से तमाम छोटे अस्पताल बंद हो जायेंगे। अस्पतालों में काम रहे कर्मचारियों के रोजगार कम हो जायेंगे। उन्होंने कहा कि छोटे अस्पतालों की जगह खुलने वाले कारपोरेट अस्पतालों में आम मरीज के लिए उपचार करा पाना संभव नहीं होगा। सभा को डा.जेसी गड़कोटी, डा.वीएस बिष्ट, डा.मयंक बिष्ट, पीसी पंत, आरके खर्कवाल, एके पुनेठा, जीके शर्मा, जीबी पुनेठा, पीएस बसेड़ा, रमेश सनवाल, हरेंद्र सिंह, अनूप सिंह, रेनू गड़कोटी आदि ने संबोधित किया। उद्योग व्यापार मंडल, दवा प्रतिनिधि संघ, कैमिस्ट एंड ड्रगिस्ट एसोसिएशन, पब्लिक स्कूल एसोसिएशन, दंत चिकित्सा संघ, आयुष चिकित्सा संघ के पदाधिकारियों ने निजी चिकित्सकों को अपना समर्थन देते हुए सीईए को अविलंब वापस लिए जाने की मांग की। इसके बाद नगर के जागरू कता रैली निकाली गई और लोगों को सीईए के दुष्परिणामों से अवगत कराया।

सीईए के विरोध में निजी क्लीनिक शनिवार को भी बंद रहे। सरकारी चिकित्सालयों में भारी भीड़ उमड़ रही है। तमाम मरीजों को उपचार के लिए यूपी के विभिन्न शहरों के चक्कर काटने पड़ रहे हैं।

chat bot
आपका साथी