मालूसारा बसंती तू हिट दे फटाफट..

संवाद सूत्र, मुनस्यारी : मुनस्यारी महोत्सव की तीसरी शाम नेपाल से आए लोक कलाकारों के नाम रही। स्थानीय

By Edited By: Publish:Fri, 02 Dec 2016 06:40 PM (IST) Updated:Fri, 02 Dec 2016 06:40 PM (IST)
मालूसारा बसंती तू हिट दे फटाफट..

संवाद सूत्र, मुनस्यारी : मुनस्यारी महोत्सव की तीसरी शाम नेपाल से आए लोक कलाकारों के नाम रही। स्थानीय कलाकारों ने भी एक से बढ़कर एक कार्यक्रम प्रस्तुत कर खूब वाहवाही बटोरी।

देर सायं दीप प्रज्ज्वलन के बाद स्कूली बच्चों ने सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत कर समा बांधा। इसके बाद स्थानीय लोक कलाकारों ने लोक संस्कृति पर आधारित कार्यक्रम प्रस्तुत कर दर्शकों का भरपूर मनोरंजन किया। देर रात नेपाल से आए लोक कलाकारों ने अपनी प्रस्तुति दी। नेपाल के कई लोक गीत और लोक नृत्य प्रस्तुत कर कलाकारों ने आयोजन में चार चांद लगा दिए। कार्यक्रमों का संचालन कैलाश कोरंगा, करन थपा, लक्ष्मण सिंह पांगती ने किया।

----------

सीएम ने बजाया कनार का ढोल

मुनस्यारी: शुक्रवार अपराह्न मुनस्यारी पहुंचे मुख्यमंत्री ने महोत्सव के कार्यक्रमों में भागीदारी की। वे जनता से रूबरू हुए। मंच पर पहुंचे मुख्यमंत्री ने कुमाऊं मंडल के सबसे बड़े ढोल पर हाथ आजमाए। बता दें इस विशाल ढोल को मंच तक पहुंचाने के लिए कई लोगों की मदद लेनी पड़ती है।

------------

ऊन कातने का भी किया प्रदर्शन

मुनस्यारी: महोत्सव में पहुंचे मुख्यमंत्री ने गरम कपड़ों के लिए महिलाओं द्वारा ऊन कातने की प्रक्रिया को देखा। जानकारी लेने के बाद उन्होंने खुद भी ऊन की कताई की। इस दौरान उन्होंने कहा हस्तशिल्प को बढ़ावा देने के लिए सरकार तमाम प्रयास कर रही है। उन्होंने समूहों को सरकार की ओर से दी जाने वाली सहायता के बारे में भी महिलाओं को बताया।

------------

प्रतियोगिता के विजेताओं को किया पुरस्कृत

मुनस्यारी: मुख्यमंत्री ने चार दिवसीय महोत्सव के दौरान हुई ढुस्का नृत्य, चित्रकला और खेलकूद प्रतियोगिताओं के विजेताओं को पुरस्कृत किया। उन्होंने कहा कि हिमनगरी में महोत्सव का सफल आयोजन सराहनीय है। उन्होंने महोत्सव से बाहर से आने वाले पर्यटकों को जोड़ने का सुझाव दिया। मुख्यमंत्री देर रात महोत्सव का समापन करेंगे।

chat bot
आपका साथी