ट्रीटमेंट प्लांट का कार्य नहीं कराने पर बिफरे डीएम

संवाद सहयोगी, पिथौरागढ़ : 46 करोड़ की भारी भरकम धनराशि उपलब्ध होने के बावजूद सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट

By Edited By: Publish:Sat, 22 Oct 2016 08:03 PM (IST) Updated:Sat, 22 Oct 2016 08:03 PM (IST)
ट्रीटमेंट प्लांट का कार्य नहीं कराने पर बिफरे डीएम

संवाद सहयोगी, पिथौरागढ़ : 46 करोड़ की भारी भरकम धनराशि उपलब्ध होने के बावजूद सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट का कार्य शुरू नहीं होने पर नए जिलाधिकारी ने कड़ा रोष जताया है। उन्होंने एक सप्ताह में कार्य शुरू नहीं किए जाने पर संबंधित अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई करने की चेतावनी दी है।

जिलाधिकारी रंजीत सिन्हा ने चंद्रभागा और निराड़ा में प्रस्तावित ट्रीटमेंट प्लांट स्थल का निरीक्षण करने से पूर्व कुमौड़ और टकाना में निर्मित सिवरेज टैंक का निरीक्षण किया। दोनों स्थलों पर खुले में सीवर बहने पर उन्होंने नाराजगी व्यक्त करते हुए जल संस्थान के अधिकारियों को एक सप्ताह के भीतर इनकी मरम्मत कराए जाने के निर्देश दिया। उन्होंने कहा कि नगर के किसी भी नाले में सीवर न बहे इसके लिए ठोस पहल की जाए। उन्होंने टकाना में टैंक के पास हुए अवैध अतिक्रमण को तत्काल हटाए जाने के निर्देश उपजिलाधिकारी को दिए।

इस दौरान साथ में मौजूद पेयजल निगम के अधीक्षण अभियंता एलएम कर्नाटक ने बताया कि नगर में कुल 57 किमी लंबी सीवर लाइन बिछाई जानी है। प्रथम फेज में 23 किलोमीटर सीवर लाइन बिछाए जाने का काम पूरा कर लिया गया है। योजना के लिए लगभग 46 करोड़ की नई वित्तीय स्वीकृति प्राप्त हो चुकी है।

chat bot
आपका साथी