युवा नेत्र सर्जन का हृदयाघात से निधन

जागरण संवाददाता श्रीनगर गढ़वाल उपजिला अस्पताल श्रीनगर में कार्यरत युवा नेत्र सर्जन डा. भास्कर

By JagranEdited By: Publish:Wed, 29 Jun 2022 05:27 PM (IST) Updated:Wed, 29 Jun 2022 05:30 PM (IST)
युवा नेत्र सर्जन का हृदयाघात से निधन
युवा नेत्र सर्जन का हृदयाघात से निधन

जागरण संवाददाता, श्रीनगर गढ़वाल: उपजिला अस्पताल श्रीनगर में कार्यरत युवा नेत्र सर्जन डा. भास्कर पैन्यूली का मंगलवार रात हृंदयाघात से निधन हो गया। 33 वर्षीय डा. पैन्यूली के निधन का समाचार सुन हर कोई स्तब्ध रह गया। शोक में बुधवार को उपजिला अस्पताल बंद रहा। केवल इमरजेंसी विभाग खुला रहा।

दोपहर में कीर्तिनगर के समीप घाट पर उनका अंतिम संस्कार किया गया। जिसमें उपजिला अस्पताल के सभी चिकित्सक, पैरामेडिकल स्टाफ, कर्मचारी और विभिन्न संगठनों के प्रतिनिधि शामिल हुए। उपजिला अस्पताल के मुख्य चिकित्सा अधीक्षक डा. गोविद पुजारी ने बताया कि मंगलवार रात लगभग साढ़े आठ बजे सीने में दर्द की शिकायत को लेकर डा. भास्कर पैन्यूली जब अस्पताल पहुंचे तो तुरंत ही वरिष्ठ फिजीशियन डा. सुरेश कोठियाल और डा. रचित ने उनका इलाज करना शुरू कर दिया। अस्पताल के सभी 10 वरिष्ठ चिकित्सक और स्टाफ भी पहुंच गया। वाट्सएप काल से देहरादून से दून मेडिकल कालेज के कार्डियोलाजिस्ट डा. उपाध्याय भी लगभग एक घंटे तक उपचार को लेकर सहयोग देते रहे। लेकिन प्रयास सफल नहीं हो पाया और लगभग 10:30 बजे डा. पैन्यूली ने दम तोड़ दिया।

डा. पुजारी ने बताया कि हैली एंबुलेंस से उन्हें देहरादून शिफ्ट करने का भी प्रयास किया गया, लेकिन रात्रि होने के कारण हैली एंबुलेंस का आना संभव नहीं हो पाया। एंबुलेंस से उन्हें देहरादून ले जा रहे थे कि तभी उन्होंने अस्पताल में दम तोड़ दिया। उपचार के दौरान ही उन्हें दो बार और हार्ट अटैक पड़ गया।

कीर्तिनगर के समीप पैन्यूला गांव के मूल निवासी 33 वर्षीय डा. भास्कर पैन्यूली पीजी करने के बाद दो सालों से उपजिला अस्पताल श्रीनगर में बतौर नेत्र सर्जन कार्यरत थे। लगभग एक वर्ष पूर्व ही उनका विवाह हुआ था। उनकी पत्नी दिल्ली में एनेस्थीसिया में पीजी कर रही हैं। दर्दनाक सूचना मिलने पर वह भी बुधवार सुबह दिल्ली से पैन्यूला पहुंच गई थीं। श्रीनगर मेडिकल कालेज के प्राचार्य प्रोफेसर डा. चंद्रमोहन सिंह रावत ने युवा चिकित्सक डा. पैन्यूली के आकस्मिक निधन को बड़ी क्षति बताया। उपजिलाधिकारी के मुख्य चिकित्सा अधीक्षक डा. गोविद पुजारी, वरिष्ठ फिजीशियन डा. सुरेश कोठियाल, फिजीशियन डा. अंकित गैरोला, डा. अजय गोयल, वरिष्ठ सर्जन डा. लोकेश सलूजा, हड्डी रोग विशेषज्ञ डा. गुंजन उपाध्याय, डा. बुटोला, डा. गौतम नैथानी के साथ ही अस्पताल के कर्मचारियों, पैरामेडिकल स्टाफ ने भी डा. पैन्यूली के आकस्मिक निधन को भारी क्षति बताते हुए उन्हें भावपूर्ण श्रद्धांजलि अर्पित की।

chat bot
आपका साथी