कोरोना से जंग जीत घर लौटे वीरों का पुष्पवर्षा से स्वागत

संवाद सहयोगी, कोटद्वार: कोरोना संक्रमण के लगातार बढ़ते मामलों के बीच रविवार का दिन जीने के लिए सुकू

By JagranEdited By: Publish:Sun, 07 Jun 2020 04:05 PM (IST) Updated:Sun, 07 Jun 2020 04:05 PM (IST)
कोरोना से जंग जीत घर लौटे वीरों का पुष्पवर्षा से स्वागत
कोरोना से जंग जीत घर लौटे वीरों का पुष्पवर्षा से स्वागत

संवाद सहयोगी, कोटद्वार: कोरोना संक्रमण के लगातार बढ़ते मामलों के बीच रविवार का दिन जीने के लिए सुकून भरा रहा। जिले में जहां रविवार दोपहर तक कोरोना संक्रमण का कोई नया मामला प्रकाश में नहीं आया वहीं, कोरोना संक्रमण से जूझ रहे सात लोग कोटद्वार के बेस अस्पताल से स्वस्थ होकर अपने घरों की ओर लौटे। कोविड जिला प्रभारी मंत्री डॉ. हरक सिंह रावत ने चिकित्सालय स्टाफ के साथ मिलकर कोरोना वीरों पर पुष्प वर्षा की।

पिछले एक माह के अंतराल में अलग-अलग तिथि पर कोरोना संक्रमण की पुष्टि होने के बाद बेस चिकित्सालय के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती सात युवकों को रविवार को बेस चिकित्सालय से छुट्टी दे दी गई। चिकित्सालय से निकल रहे इन युवाओं का स्पष्ट कहना था कि कोरोना से डरने नहीं, लड़ने की जरूरत है। उनका कहना है कि कोरोना संक्रमण के बाद अपना मानसिक धैर्य बनाए रखें और कोरोना को मामूली सर्दी-जुकाम समझ चिकित्सकों के दिशा-निर्देशों को अनुपालन करें तो कोरोना किसी का कुछ नहीं बिगाड़ सकता।

बेस चिकित्सालय के मुख्य गेट से बाहर निकल रहे इन युवाओं पर प्रदेश के वन एवं पर्यावरण मंत्री व जिला कोविड प्रभारी डॉ. हरक सिंह रावत के साथ ही अस्पताल स्टाफ ने इन कोरोना वीरों पर पुष्प वर्षा कर इनका हौंसला बढ़ाया। बेस चिकित्सालय के प्रमुख अधीक्षक डॉ.बीसी काला ने बताया कि बेस चिकित्सालय में भर्ती दस में से सात लोगों की दूसरी जांच रिपोर्ट निगिटिव आने के बाद उन्हें घर के लिए भेजा गया। बताया कि घर में इन लोगों को चौदह दिन होम क्वारंटाइन के लिए कहा गया है। बताया कि चिकित्सालय में फिलहाल कोरोना संक्रमण के तीन युवक भर्ती हैं व तीनों पूरी तरह स्वस्थ हैं। जरूरत पड़ी तो देंगे प्लाज्मा

रविवार को कोरोना से जंग जीत घर जा रहे कोरोना वीरों ने कहा कि यदि जरूरत पड़ी तो चिकित्सालय प्रशासन उन्हें प्लाज्मा देने के लिए बुला सकता है। कहा कि उनके इस योगदान से यदि किसी को जीवन मिलता है तो यह उनके लिए सौभाग्य की बात होगी। चिकित्सालय प्रशासन ने भी इन कोरोना वीरों के जज्बे को सलाम किया।

chat bot
आपका साथी