छात्रों ने महाविद्यालय में की तालाबंदी

शासनादेश जारी होने के बाद भी सेमेस्टर प्रणाली समाप्त नहीं होने पर राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय के छात्रों ने विश्वविद्यालय के खिलाफ प्रदर्शन किया। छात्रों ने महाविद्यालय में तालाबंदी करते हुए जल्द मांग पूरी नहीं होने पर उग्र आंदोलन की चेतावनी दी है। कहा कि छात्रों की अनदेखी किसी भी सूरत में बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 21 Nov 2019 06:20 PM (IST) Updated:Fri, 22 Nov 2019 06:12 AM (IST)
छात्रों ने महाविद्यालय में की तालाबंदी
छात्रों ने महाविद्यालय में की तालाबंदी

संवाद सहयोगी, कोटद्वार: शासनादेश जारी होने के बाद भी सेमेस्टर प्रणाली समाप्त नहीं होने पर राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय के छात्रों ने विश्वविद्यालय के खिलाफ प्रदर्शन किया। छात्रों ने महाविद्यालय में तालाबंदी करते हुए जल्द मांग पूरी नहीं होने पर उग्र आंदोलन की चेतावनी दी है। कहा कि छात्रों की अनदेखी किसी भी सूरत में बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

गुरुवार को छात्रसंघ अध्यक्ष हिमांशु बहुखंडी के नेतृत्व में छात्रों ने महाविद्यालय में तालाबंदी की। छात्रों ने महाविद्यालय परिसर में घूमते हुए श्रीदेव सुमन विश्वविद्यालय के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। कहा कि सेमेस्टर सिस्टम खत्म करने के लिए 11 नवंबर को शासन की ओर से श्रीदेव सुमन विश्वविद्यालय को शासनादेश जारी किया गया था, लेकिन अब तक विश्वविद्यालय ने इस संबंध में महाविद्यालय को कोई भी पत्र नहीं भेजा, जबकि इस संबंध में छात्र नेता कई बार विश्वविद्यालय के कुलपति से भी फोन पर वार्ता कर चुके हैं। कहा कि विश्वविद्यालय की इस कार्यप्रणाली से महाविद्यालय के समस्त छात्रों में रोष व्याप्त है। इस दौरान छात्र नेताओं ने महाविद्यालय की कक्षाओं में तालाबंदी करते हुए इंटरनल परीक्षा दे रहे छात्रों से आंदोलन को सफल बनाने की अपील की। कहा कि यदि एक सप्ताह के भीतर विश्वविद्यालय की ओर से महाविद्यालय को पत्र नहीं भेजा गया तो सभी छात्र एकजुट होकर उग्र आंदोलन करेंगे। इस मौके पर छात्रसंघ महासचिव अतुल डोबरियाल, बोबी बिष्ट, निशी कोटनाला, मुदित गोयल, आरीफ अलवी, प्राची असवाल आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी