पवन व संगीता के सुरों से गूंजेगा सिद्धों का डांडा

जागरण संवाददाता, कोटद्वार: दिसंबर माह में 'सिद्धों का डांडा' जहां प्रसिद्ध गढ़वाली लोकगायिका संगीता

By JagranEdited By: Publish:Mon, 19 Nov 2018 05:19 PM (IST) Updated:Mon, 19 Nov 2018 05:19 PM (IST)
पवन व संगीता के सुरों से गूंजेगा सिद्धों का डांडा
पवन व संगीता के सुरों से गूंजेगा सिद्धों का डांडा

जागरण संवाददाता, कोटद्वार: दिसंबर माह में 'सिद्धों का डांडा' जहां प्रसिद्ध गढ़वाली लोकगायिका संगीता ढौंढियाल की स्वर लहरियों से गूंजेगा, वहीं ¨हदी भजन गायक पवन गोदियाल भी अपनी आवाज का जादू बिखेरेंगे।

प्रसिद्ध सिद्धपीठ श्री सिद्धबली मंदिर में तीस नवंबर से तीन-दिवसीय श्री सिद्धबली मेले का आयोजन किया जा रहा है। मेले के पहले दिन श्री सिद्धबाबा की भव्य शोभायात्रा निकाली जाएगी। एक व दो दिसंबर को होने वाली सांस्कृतिक भजन संध्या होगी। संगीता ढौंढियाल और रजनीकांत सेमवाल एक दिसंबर को प्रस्तुति देंगे, जबकि दो दिसंबर को पवन गोदियाल की भजन संध्या आयोजित होगी।

सोमवार को मंदिर परिसर में आयोजित मेला आयोजक समिति की बैठक में समिति अध्यक्ष जीत ¨सह पटवाल ने बताया कि मेले की तैयारियों को अंतिम रूप दिया जा रहा है। उन्होंने बताया कि मेले में भारत माता मंदिर के परमाध्यक्ष सत्यमित्रानंद जी महाराज मुख्य अतिथि होंगे। बैठक में समिति सचिव विवेक अग्रवाल, मंदिर समिति के संरक्षक महंत दलीप रावत, अध्यक्ष कुंजबिहारी देवरानी, रवींद्र नेगी, रमेश चंद्र ¨सह रावत, राजेंद्र मोंगिया, संजय बंसल, नीरज मिश्रा, सुनील गोयल, अनिल बिट्ठल आदि मौजूद रहे।

चप्पे-चप्पे पर रहेगी नजर

मेले को शांतिपूर्ण संपन्न करने के लिए चप्पे-चप्पे पर सीसीटीवी कैमरों से नजर रहेगी। श्री सिद्धबली मंदिर समिति के प्रबंधक शैलेश जोशी ने बताया कि मंदिर व आसपास के परिसर में सीसीटीवी कैमरे लगा दिए गए हैं और सभी कैमरों को कंट्रोल रूम से अटैच किया गया है। बताया कि मेले के संबंध में पुलिस को व्यवस्थाएं करने का भी आग्रह किया गया है।

chat bot
आपका साथी