एमबीए सेशनल परीक्षा में फेल छात्रों का हंगामा

By Edited By: Publish:Sat, 20 Sep 2014 06:55 PM (IST) Updated:Sat, 20 Sep 2014 06:55 PM (IST)
एमबीए सेशनल परीक्षा में फेल  छात्रों का हंगामा

जागरण संवाददाता, श्रीनगर गढ़वाल:

गढ़वाल विश्वविद्यालय की एमबीए द्वितीय सेमेस्टर की सेशनल परीक्षा में छात्रों के फेल होने और कम अंक देने के विरोध में शनिवार को गढ़वाल विवि के चौरास परिसर स्थित एमबीए विभाग में छात्रों ने हंगामा किया।

शनिवार सुबह साढ़े नौ बजे विभाग के सम्मुख पहुंचे छात्रों ने विभाग के गेट ग्रिल पर लगा ताला भी एक घंटे तक नहीं खुलने दिया। हंगामे के कारण एमबीए विभाग में कक्षाएं दोपहर तक नहीं चलीं। छात्र नेताओं का आरोप था कि इंटरनल सेशनल परीक्षा में जानबूझकर फेल किया गया। फाइनेंसियल एकाउंटिंग विषय में भी अधिकांश छात्रों की बैक आई है।

बिड़ला परिसर छात्रसंघ अध्यक्ष दिव्यांशु बहुगुणा, महासचिव रजनीश और पुष्पेंद्र पंवार, अंकित कपरवाण, दीपक सजवाण, दर्शन दानू, मनोज रावत छात्र नेताओं के नेतृत्व में छात्रों ने चौरास परिसर स्थित एमबीए विभाग पहुंचकर एमबीए द्वितीय वर्ष के छात्रों को सेशनल में बहुत कम अंक देने और पांच छात्रों के फेल होने के विरोध में आक्रोश व्यक्त किया। छात्रों का कहना था कि इंटरनल सेशनल में छात्रों को पांच, दस, ग्यारह जैसे अंक दिए गए हैं जो अन्याय है। विभाग के असिस्टेंट प्रोफेसर डॉ. अखिलेश चंद्र पांडे, डॉ. मोनिका कश्यप के साथ आक्रोशित छात्रों की इस मुद्दे पर काफी बहस भी हुई। इसके बाद डॉ. पांडे ने लिखित में देते कहा कि अगले शनिवार तक सेशनल परीक्षा में फेल छात्रों की पुन: सेशनल परीक्षा करा दी जाएगी। इसके बाद छात्रों का आक्रोश थमा।

chat bot
आपका साथी