प्रफुल्ल व गोपाल हाउस में खिताबी भिड़ंत

जागरण संवाददाता कोटद्वार आइएचएमएस संस्थान में शनिवार से शुरू हुए वार्षिक खेल महोत्सव के तह

By JagranEdited By: Publish:Sat, 19 Oct 2019 05:47 PM (IST) Updated:Sat, 19 Oct 2019 05:47 PM (IST)
प्रफुल्ल व गोपाल हाउस में खिताबी भिड़ंत
प्रफुल्ल व गोपाल हाउस में खिताबी भिड़ंत

जागरण संवाददाता, कोटद्वार: आइएचएमएस संस्थान में शनिवार से शुरू हुए वार्षिक खेल महोत्सव के तहत प्रफुल्ल हाउस व गोपाल हाउस ने खो-खो के अपने-अपने मुकाबलों को जीत फाइनल में जगह बनाई।

संस्थान परिसर में आयोजित खेल महोत्सव का उद्घाटन चेयरमैन जेएस नेगी ने किया। महोत्सव की शुरूआत रस्साकशी से हुई, जिसमें छात्रा वर्ग में प्रफुल्ल हाउस, गोपाल हाउस व गंभीर हाउस और छात्र वर्ग में गोपाल हाउस व गंभीर हाउस ने जीत दर्ज कर अगले दौर में प्रवेश किया। महोत्सव के तहत आयोजित क्रिकेट के मुकाबले में अर्जुन हाउस ने गोपाल हाउस को पांच विकेट से परास्त किया। पहले बल्लेबाजी करते हुए गोपाल हाउस ने निर्धारित 20 ओवरों में 108 रन बनाए, जिसे अर्जुन हाउस की टीम ने पांच विकेट के नुकसान पर हासिल कर दिया। छात्र वर्ग के बैडमिटन (एकल) मुकाबले में गंभीर हाउस के रितिक ने अपने ही हाउस के अक्षत जैन को हराया। छात्रा वर्ग के शतरंज मुकाबले में गोपाल हाउस की अंजली चौधरी ने अर्जुन हाउस की शालिनी नेगी को हराया।

इससे पूर्व, चेयरमैन जेएस नेगी ने कहा कि खेल हमारे जीवन में संपूर्ण मानसिक व शारीरिक विकास के लिए अति महत्वपूर्ण हैं। उन्होंने विद्यार्थियों को खेलों में खेल भावना के साथ शत-प्रतिशत योगदान करने का आह्वान किया। प्रधानाचार्य विमल कुमार ने खेल को प्राथमिकता देने पर बल दिया। कहा कि आज की इस भागदौड़ भरी जिदगी में खेलों को अपनी दिनचर्या में अवश्य शामिल करना चाहिए। आज के मुकाबलों में रेवत सिंह गुसाई, दिलबर सिंह रावत, हितेश बिष्ट, तनु ध्यानी, पंकज कुकरेती, अंकित राजपूत, आशीष शर्मा, रवि भंडारी, भावेश जोशी, सपना रौथाण, तीरथ सिंह नेगी व बिजेंद्र सिंह रावत निर्णायक रहे। संचालन मधुसूदन अधिकारी ने किया।

chat bot
आपका साथी