Pauri Garhwal: गज्जब हो गया! कोटद्वार नगर निगम में जीवित को मृत बता भूमि बेचने वाले तीन गिरफ्तार

Pauri Garhwal News कोटद्वार नगर निगम के अंतर्गत एक व्यक्ति ने न्यायालय में जीवित व्यक्ति को मृत बता उसके नाम की भूमि अपने नाम करवा ली। इस कार्य के लिए पार्षद की फर्जी मोहर भी तैयार की गई। पुलिस ने मामले में तीन आरोपितों को गिरफ्तार किया है।

By Jagran NewsEdited By: Publish:Wed, 10 May 2023 07:47 PM (IST) Updated:Wed, 10 May 2023 07:47 PM (IST)
Pauri Garhwal: गज्जब हो गया! कोटद्वार नगर निगम में जीवित को मृत बता भूमि बेचने वाले तीन गिरफ्तार
कोटद्वार नगर निगम में जीवित को मृत बता भूमि बेचने वाले तीन गिरफ्तार

जागरण संवाददाता, कोटद्वार: कोटद्वार नगर निगम के अंतर्गत एक व्यक्ति ने न्यायालय में जीवित व्यक्ति को मृत बता उसके नाम की भूमि अपने नाम करवा ली। इस कार्य के लिए पार्षद की फर्जी मोहर भी तैयार की गई। पुलिस ने मामले में तीन आरोपितों को गिरफ्तार किया है।

बीते वर्ष 14 अक्टूबर को झंडीचौड़ पूर्वी निवासी शीला देवी ने कोतवाली में एक तहरीर दी। जिसमें उनका कहना था कि पुरूषोत्तम नाम का एक व्यक्ति स्वयं को उसके भाई सतीश पाल सिंह उर्फ सत्यपाल का पुत्र बताता है। उक्त व्यक्ति ने उसके भाई सतीश को 1998 से लापता बताते हुए न्यायालय में एक वाद दायर किया।

आरोप है कि वर्ष 2019 में उसने न्यायालय को गुमराह करते हुए सतीश को मृत घोषित करवा दिया। इसके बाद झंडीचौड़ पूर्वी व झंडीचौड़ पश्चिमी में उनके भाई के नाम पर दर्ज जमीनों को अपने नाम पर करवा दिया। तहरीर में बताया कि उनके भाई सतीश जीवित है व 2009 से 2015 के मध्य उनके भाई ने समय-समय पर अपनी भूमि क्रय-विक्रय की।

आरोप यह भी था कि आरोपितों ने क्षेत्र के पार्षद की फर्जी मोहर बनाकर न्यायालय में चले वाद के दौरान इस मोहर का दुरूपयोग किया। साथ ही पार्षद के फर्जी हस्ताक्षर भी किए। तहरीर में कहा गया कि इस पूरे मामले में पुरूषोत्तम के साथ ही अन्य जन भी लिप्त हैं।

कोतवाली प्रभारी मणिभूषण श्रीवास्तव ने बताया कि पुलिस ने दी गई तहरीर के आधार पर मामला दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी। बताया कि गुरूवार को इस मामले में पुरूषोत्तम के साथ ही झंडीचौड़ निवासी सुनील पुत्र स्व.राम सिंह, और जनपद बिजनौर के अंतर्गत ग्राम अरजनीपुर-पाडला निवासी पुष्पा देवी पत्नी महेंद्र सिंह को गिरफ्तार कर दिया गया।

chat bot
आपका साथी