अब आप घर बैठे ही कर सकते हैं किरायेदारों का सत्यापन, जानिए कैस

अब आप अपने किराएदारों का सत्यापन घर बैठे कर सकते हैं। उत्तराखंड पुलिस ने इसके लिेए एक एप तैयार किया है।

By raksha.panthariEdited By: Publish:Sat, 14 Oct 2017 08:15 PM (IST) Updated:Sun, 15 Oct 2017 05:00 AM (IST)
अब आप घर बैठे ही कर सकते हैं किरायेदारों का सत्यापन, जानिए कैस
अब आप घर बैठे ही कर सकते हैं किरायेदारों का सत्यापन, जानिए कैस

पौड़ी, [जेएनएन]: किरायेदारों के भौतिक सत्यापन को लेकर परेशान भवन स्वामी अब घर बैठे ही सत्यापन कर सकेंगे। यह सब संभव हो सकेगा उत्तराखंड पुलिस एप के माध्यम से। 

जनपद पौड़ी में उत्तराखंड पुलिस ने 4 अक्टूबर से श्रीनगर, पौड़ी व कोटद्वार में सघन भौतिक सत्यापन अभियान शुरू किया। इसमें पुलिस ने डोर-टू-डोर किरायेदारों का सत्यापन कार्य करने के साथ कोताही बरतने वाले भवन स्वामियों पर जुर्माना भी लगाया। इसके बाद भवन स्वामियों ने स्वयं भी सत्यापन के लिए सामने आना शुरू कर दिया है। जनपद में अभी तक सात हजार से अधिक लोगों का सत्यापन हो चुका है। एसएसपी पौड़ी जगत राम जोशी ने बताया कि उत्तराखंड पुलिस एप के माध्यम से भवन स्वामी घर बैठे किरायेदार का भौतक सत्यापन कर सकता है। 

इसके लिए उसे गूगल प्ले स्टोर में जाकर उत्तराखंड पुलिस एप डाउनलोड कर यूजर आइडी तैयार करनी होगी। उन्होंने बताया कि आईडी तैयार होने के बाद एप में सत्यापन का कॉलम आएगा। इसमें किरायेदार व कर्मचारी के सत्यापन का विंडो बना होगा। भवन स्वामी को किरायेदार विकल्प पर जाकर किरायेदार का नाम, पता, पहचान पत्र, फोटो अपलोड कर भवन स्वामी का नाम व पता सम्मिट करना होगा। इसके बाद भवन स्वामी को टीएन नंबर मिलेगा, जिससे सत्यापन की पुष्टि हो जाएगी। 

465 भवन स्वामियों पर लग चुका है 46.50 लाख का जुर्माना 

जनपद में किरायेदारों के भौतिक सत्यापन में पुलिस अभियान को करीब एक सत्ताह हो चुका है। जिसमें पुलिस ने अभी तक 465 भवन स्वामियों का चालान किया है। जिन पर पुलिस 46.50 लाख का जुर्माना भी लगा चुकी है। पौड़ी में 37, श्रीनगर गढ़वाल में 220 और कोटद्वार में 215 भवन स्वामी शामिल हैं। 

यह भी पढ़ें: घर में घुसे बदमाश ने महिला पर चाकू से किया हमला, लूटपाट 

यह भी पढ़ें: मेडिकल स्टोर का ताला तोड़कर उड़ाई नकदी, कैमरे में कैद हुआ नकाबपोश

chat bot
आपका साथी