्रामीणों आरपार की लड़ाई के मूढ़ में

चौदह गांव को जोड़ने वाली बैजरो-बयेड़ा सड़क के डामरीकरण की मांग को लेकर क्षेत्रवासियों का आंदोलन जारी है।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 12 Apr 2021 10:56 PM (IST) Updated:Mon, 12 Apr 2021 10:56 PM (IST)
्रामीणों आरपार की लड़ाई के मूढ़ में
्रामीणों आरपार की लड़ाई के मूढ़ में

संवाद सूत्र, बीरोंखाल: चौदह गांव को जोड़ने वाली बैजरो-बयेड़ा सड़क के डामरीकरण की मांग को लेकर क्षेत्रवासियों का आंदोलन जारी है। 15 दिन के भीतर समस्या का समाधान नहीं होने पर महापंचायत की चेतावनी दी गई है। सोमवार को आम आदमी पार्टी ने भी आंदोलन को समर्थन देते हुए ग्रामीणों की लड़ाई लड़ने की बात कही।

बताते चलें कि बैजरो-बयेड़ा सड़क के डामरीकरण की मांग को लेकर डुमलोट, बयेड़ा, भिड़कोट, कफलगैर, डाबर, कुरकांडई, रणगिरा व डुमैला आदि गांव के ग्रामीण सड़क पर धरना दे रहे हैं। ग्रामीणों का कहना है कि 15 किलोमीटर लंबी यह सड़क करीब दस साल पहले बनी थी, लेकिन अभी तक इसका डामरीकरण नहीं हुआ है। पिछले दिनों आंदोलन के बाद सिर्फ तीन किलोमीटर सड़क के डामरीकरण का आदेश हुआ।

सोमवार को ग्रामीणों के बीच पहुंचे आम आदमी पार्टी युवा मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष दिगमोहन नेगी ने ग्रामीणों की समस्या सुनी। उन्होंने ग्रामीणों ने इस लड़ाई में साथ देने की बात कही। ग्रामीणों ने कहा कि समस्या का समाधान न होने पर वोट का बहिष्कार भी किया जाएगा। साथ ही पैदल यात्रा कर देहरादून पहुंच मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत व पर्यटन मंत्री सतपाल महाराज का घेराव भी किया जाएगा। ग्रामीणों कहना था कि उनकी मांग जल्द पूरी नहीं की गई तो उग्र आंदोलन करेंगे। धरना देने वालों में दीनदयाल सिंह, बिलोचन प्रसाद मैंदोलिया, लीला देवी, सते सिंह, लीला देवी, रजुली देवी, अनीता देवी, बालेश्वरी, सुमन, मीनाक्षी, शांति, रितू, इंदु देवी, हरीश सिंह, रमेश व सतीश आदि शामिल रहे।

संदेश : 12 कोटपी 3

वीरोंखाल ब्लॉक के अंतर्गत बैजरो-बयेड़ा मोटर मार्ग के डामरीकरण की मांग प्रदर्शन करते ग्रामीण। जागरण

chat bot
आपका साथी