इस फिल्म में दिखेगा पहाड़ से पलायन का दर्द, जानिए

माटी पछ्याण फिल्म में पहाड़ के पलायन के दर्द को दिखाया जा रहा है। फिल्म लोक भाषा गढ़वाली और कुमांउनी में बनाई जा रही है।

By Edited By: Publish:Sun, 21 Oct 2018 07:05 PM (IST) Updated:Sun, 21 Oct 2018 07:05 PM (IST)
इस फिल्म में दिखेगा पहाड़ से पलायन का दर्द, जानिए
इस फिल्म में दिखेगा पहाड़ से पलायन का दर्द, जानिए

कोटद्वार, [जेएनएन]: उत्तराखंड के पहाड़ों से लगातार हो रहा पलायन चिंता का विषय बना हुआ है। पलायन के इस दर्द को फिल्मी पर्दे पर उतारने के लिए वाइस स्टाइल फिल्म्स के बैनर तले माटी पछ्याण नाम से लोक भाषा गढ़वाली व कुमांउनी में फिल्म बनाई जा रही है। फिल्म में पहाड़ की मुख्य पीड़ा को मार्मिक ढंग से बयां किया गया है। 

फिल्म के लेखक मनमोहन चौधरी ने बताया कि लोक भाषा में बन रही फिल्म माटी पछयाण में पलायन की पीड़ा को दिखाया जाएगा। फिल्म के माध्यम से बताने का प्रयास किया गया है कि कोई भी व्यक्ति पलायन नहीं करना चाहता, लेकिन उसे अपने बच्चों के भविष्य के लिए यह कठिन निर्णय लेना पड़ता है। उन्होंने बताया कि फिल्म में मुख्य किरदार सतपुली के ग्राम रिंगवाड़ निवासी पद्मेंद्र सिंह, रावत निभा रहे हैं। 

फिल्म के प्रोड्यूसर फराज शेरी और फारूख खान ने बताया कि फिल्म की पूरी शूटिंग उत्तराखंड के मनमोहक पहाड़ों में की जा रही है। फिल्म को उत्तराखंड के साथ ही दिल्ली, मुंबई और अन्य बड़े शहरों के सिनेमा हॉल में लगाया जाएगा। 

सेवानिवृत्ति के बाद गांव में रहूंगा 

फिल्म में मुख्य किरदार निभा रहे सतपुली के रिंगवाड़ निवासी पद्मेंद्र सिंह रावत ने बताया कि वह वर्तमान में दिल्ली पुलिस में इंस्पेक्टर के पद पर कार्यरत हैं। लेकिन उन्हें आज भी अपने पहाड़ों से लगाव है। उन्होंने निर्णय लिया है कि वह रिटायरमेंट के बाद गांव में ही रहेंगे, इसके लिए उन्होंने आपने गांव में मकान की मरम्मत करवानी भी शुरू कर दी।

यह भी पढ़ें: अब वेब सीरीज में दिखेंगी चित्राशी, ये है पांच लड़कियों की कहानी

यह भी पढ़ें: ये अभिनेत्री बोलीं, दमदार ऑफर मिला तो बॉलीवुड में करूंगी काम

chat bot
आपका साथी