किचन में घुसा गुलदार का शावक, दिन भर मची रही अफरा-तफरी

पौड़ी जिला मुख्यालय से सटे च्वींचा गांव में बुधवार को दिनदहाड़े एक घर में गुलदार का शावक घुस गया जिससे दिनभर गांव में अफरा-तफरी का माहौल बना रहा।

By Edited By: Publish:Wed, 13 Mar 2019 06:37 PM (IST) Updated:Wed, 13 Mar 2019 07:46 PM (IST)
किचन में घुसा गुलदार का शावक, दिन भर मची रही अफरा-तफरी
किचन में घुसा गुलदार का शावक, दिन भर मची रही अफरा-तफरी

पौड़ी, जेएनएन। मुख्यालय से सटे च्वींचा गांव में बुधवार को दिनदहाड़े एक घर में गुलदार का शावक घुस गया, जिससे दिनभर गांव में अफरा-तफरी का माहौल बना रहा। गांव में गुलदार के शावक की घुसने की सूचना मिलते ही गांव में भीड़ जमा हो गई। सूचना मिलते ही वन विभाग की टीम भी मौके पर पहुंच गई। शावक 5 से 6 महीने का बताया जा रहा है। लोगों की भीड़ अधिक होने से वन विभाग को रेस्क्यू करने में कड़ी मशक्कत करनी पड़ी। वन विभाग की टीम ने जाल लगाकर गुलदार को पिंजरे में कैद कर लिया है। इस दौरान रेस्क्यू करते समय एक वन दरोगा भी घायल हो गया। 

जानकारी के मुताबिक, च्वींचा गांव में आशा रावत की रसोई में दोपहर करीब 12 बजे गुलदार का शावक घुस गया। आशा रावत ने बताया कि बुधवार को दिन का खाना खाने के बाद वह घर में ही काम कर रही थी। इसी बीच घर में गुलदार का शावक दिखाई दिया। हल्ला करने पर गुलदार का शावक घर की रसोई में घुस गया। इस पर उसने किचन का दरवाजा बंद कर दिया। इसकी सूचना जैसे ही गांव में फैली तो गांव में दिनभर अफरा-तफरी का माहौल बना रहा। घटना की सूचना मिलते ही वन दरोगा अरविंद कुमार व राकेश रावत आदि मौके पर पहुंचकर रेस्क्यू करने में जुटे रहे। 

गढ़वाल वन प्रभाग के डीएफओ लक्ष्मण सिंह रावत ने बताया कि शावक पांच से छह माह का है जिसे वन कर्मियों द्वारा रेस्क्यू कर लिया गया। कहा कि इस दौरान वन दरोगा अरविंद कुमार भी घायल हो गया।

यह भी पढ़े: पति के साथ घर आ रही महिला पर गुलदार ने किया हमला, जैसे-तैसे बची जान

यह भी पढ़ें: तारबाड़ में फंसकर मादा गुलदार हुर्इ जख्मी, चौकी लाकर किया गया इलाज

chat bot
आपका साथी