अपर आयुक्त हरक सिंह बोले, यूजर चार्ज न देने वालों को जारी करें नोटिस

गढ़वाल मंडल के अप आयुक्त हरक सिंह रावत का कहना है कि जो लोग यूजर चार्च नहीं दे रहे हैं उनको नोटिस जारी किए जाए।

By Raksha PanthariEdited By: Publish:Tue, 28 Aug 2018 06:56 PM (IST) Updated:Tue, 28 Aug 2018 06:56 PM (IST)
अपर आयुक्त हरक सिंह बोले, यूजर चार्ज न देने वालों को जारी करें नोटिस
अपर आयुक्त हरक सिंह बोले, यूजर चार्ज न देने वालों को जारी करें नोटिस

पौड़ी, [जेएनएन]: गढ़वाल मंडल के अपर आयुक्त हरक सिंह रावत ने मंगलवार को गढ़वाल के विभिन्न जनपदों की नगर पालिकाओं के अधिशासी अधिकारी और जिला पंचायत अधिकारियों की बैठक ली। इस दौरान उन्होने पालिका क्षेत्रों में स्वच्छता और इसके लिए किए जा रहे कार्यों की समीक्षा की। उन्होंने कहा कि संबंधित क्षेत्रों में जो लोग यूजर चार्जेज नहीं दे रहे हैं उन्हें नोटिस जारी किया जाए। बैठक में उत्तरकाशी जिला पंचायत के अपर मुख्य अधिकारी के मौजूद न होने पर उनके एक दिन का वेतन रोकने के निर्देश भी दिए गए।

कमिश्नरी में आयोजित बैठक में अपर आयुक्त ने कूड़ा प्रबंधन के क्षेत्र में नगर पंचायत बद्रीनाथ और नगर पंचायत जोशीमठ के कार्यों की सराहना भी की। गंगोत्री में स्वच्छता के लिहाज से यूजर चार्जेज लिए जाने की धीमी गति पर उन्होने नाराजगी भी जताई। इसके अलावा टिहरी पालिका द्वारा हाउस टैक्स लिए जाने की धीमी गति पर अपर आयुक्त खासे नाराज हुए। यात्रा रूट खासकर कर्णप्रयाग, चमोली व रुद्रप्रयाग में स्वच्छता अभियान को और भी बेहतर बनाने की दिशा में प्रभावी कदम उठाने के निर्देश अधिकारियों को दिए। अपर आयुक्त ने कहा कि प्रतिबंधित पॉलीथीन का कहीं प्रयोग होता है तो पालिका आवश्यक कार्यवाही करे। 

बैठक में जैविक व अजैविक कूड़े के लिए पालिका क्षेत्रों में अलग-अलग कूड़ा दान लगाने के अलावा नियमित रुप से सफाई कार्यक्रम व जहां ट्रंचिंग ग्राउंड नहीं हैं, वहां भूमि की उपलब्धता के लिए तेजी लाने के निर्देश भी ईओ को दिए गए। उन्होंने कहा कि स्वच्छता अभियान को पालिकाएं मिशन के रुप में लें। नगर पंचायत पीपलकोटी में अभी स्वच्छता के लिहाज से प्रभावी कदम न उठाए जाने पर नाराजगी जताते हुए कार्य करने के निर्देश दिए। साफ किया कि अगली बैठक में अधिकारी पूरी तैयारी और कूड़ा प्रबंधन के लिए किए गए कार्यों की प्रगति रिपोर्ट के साथ मौजूद रहेंगे। इस मौके पर रुद्रप्रयाग के ईओ संजय रावत, पौड़ी के ईओ विनोद लाल शाह, पोखरी के ईओ नंदराम तिवाड़ी, बद्रीनाथ की ईओ बीना देवी, मुनी की रेती के ईओ बदरीनाथ भट्ट, अगस्तमुनी के ईओ हरेंद्र चौहान, जिला पंचायत गोपेश्वर के गोविंद प्रसाद  आदि शामिल थे।

यह भी पढ़ें: गजब: 61 एंबुलेंस चलाईं नहीं, 50 और मंगा रहे

यह भी पढ़ें: भावी डॉक्टरों को नहीं रास आ रहा पहाड़, जानिए वजह

chat bot
आपका साथी