सड़क आंदोलनकारियों पर फूलों की बारिश

नंदप्रयाग से घाट तक सड़क को डेढ़ लेन बनाने की मांग को लेकर दून जा रहे पदायात्रियों का दल बुधवार को श्रीकोट गंगानाली पहुंचा।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 07 Apr 2021 10:04 PM (IST) Updated:Wed, 07 Apr 2021 10:04 PM (IST)
सड़क आंदोलनकारियों पर फूलों की बारिश
सड़क आंदोलनकारियों पर फूलों की बारिश

जागरण संवाददाता, श्रीनगर गढ़वाल: नंदप्रयाग से घाट तक सड़क को डेढ़ लेन बनाने की मांग को लेकर दून जा रहे पदायात्रियों का दल बुधवार को श्रीकोट गंगानाली पहुंचा। नगरपालिका अध्यक्ष पूनम तिवाड़ी, श्रीकोट व्यापार सभा के अध्यक्ष नरेश नौटियाल ने क्षेत्र की जनता और व्यापारियों की ओर से उनका गर्मजोशी से स्वागत किया। समाजसेवी राजीव विश्नोई ने श्रीकोट के लवकुश केंद्र पर 32 आंदोलनकारी पदयात्रियों का सम्मान किया। श्रीकोट से श्रीनगर तक लगभग चार किलोमीटर की आंदोलनकारियों की पदयात्रा में पालिका अध्यक्ष पूनम तिवाड़ी, विवि छात्र नेता अंकित उछोली, विवि छात्रसंघ के पूर्व महासचिव देवकांत देवराड़ी, प्रगतिशील जन मंच के अध्यक्ष अनिल स्वामी के साथ ही क्षेत्र के अन्य कई जनप्रतिनिधि भी शामिल रहे। पहाड़ के वाद्य यंत्रों को बजाते हुए आंदोलनकारी पदयात्रियों का यह जत्था जब श्रीनगर शहर में गणेश बाजार से गुजरा तो सामाजिक कार्यकर्ता राजीव विश्नोई और उनके सहयोगियों ने पुष्प वर्षा कर उनका स्वागत किया। विश्वविद्यालय गेट पर जय हो, आर्यन, एसएफआइ और आइसा से जुड़े छात्र नेताओं ने आंदोलन का समर्थन करते हुए आंदोलनकारियों का स्वागत भी किया। विवि छात्रों द्वारा आंदोलन के समर्थन में नारेबाजी भी की गई।

विवि गेट के समीप एक सभा में आंदोलनकारियों ने कहा कि नंदप्रयाग से घाट तक की सड़क को डेढ़ लेन बनाने की मांग को लेकर 80 दिनों से भी अधिक समय से घाट में अनशन किया जा रहा है, लेकिन सरकार सोई पड़ी है। इसीलिए अब 32 आंदोलनकारी घाट से देहरादून के लिए पैदल कूच कर रहे हैं। आंदोलनकारियों का आरोप है कि पहाड़ विरोधी मानसिकता वाले अधिकारी पहाड़ की समस्याओं को बनाए रखना चाहते हैं। ऐसे अधिकारी हमारे नेताओं और सरकार को भी गुमराह करने में लगे हैं। गुड्डू लाल, तुलाराम पांडे, कृष्ण मैंदोली, लक्ष्मण राणा, दीपक फस्र्वाण, हर्षव‌र्द्धन देवराड़ी, अब्बल सिंह, प्रकाश भंडारी, सौरभ सिंह, मोहन भंडारी आदि इस पदयात्रा में शामिल हैं। श्रीनगर में आंदोलनकारी पदयात्रियों के कार्यक्रम आयोजन की कमान पंकज मैंदोली संभाले हुए थे।

chat bot
आपका साथी