यूपी के सीएम योगी के पिता को रास नहीं आ रही सुरक्षा

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के पिता आनंद सिंह बिष्ट को उत्तराखंड सरकार की ओर से मुहैया कराई गई सुरक्षा रास नहीं आ रही।

By Sunil NegiEdited By: Publish:Sun, 16 Apr 2017 10:51 AM (IST) Updated:Mon, 17 Apr 2017 05:05 AM (IST)
यूपी के सीएम योगी के पिता को रास नहीं आ रही सुरक्षा
यूपी के सीएम योगी के पिता को रास नहीं आ रही सुरक्षा

कोटद्वार, [अजय खंतवाल]: जीवन के 75 बसंत देख चुके उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के पिता आनंद सिंह बिष्ट को उत्तराखंड सरकार की ओर से मुहैया कराई गई सुरक्षा रास नहीं आ रही। वे इसे अपनी स्वच्छंदता में खलल मानते हैं। कहते हैं, सुरक्षाकर्मी के साथ चलना मुझे कतई पसंद नहीं आ रहा है। 

उनका कहना है कि वे स्वच्छंद जीवन जीने के आदी हैं, लेकिन अब उन्हें बंधन सा महसूस हो रहा है। हालांकि, वह यह भी कहते हैं कि यदि पुलिस अधिकारियों को लगता है कि उन्हें सुरक्षा दी जानी चाहिए तो वे अधिकारियों की इच्छाओं का सम्मान करेंगे।

उत्तर प्रदेश की सत्ता संभालने के बाद चंद दिनों में ही राष्ट्रीय राजनीति में छा जाने वाले योगी आदित्यनाथ के पिता आनंद सिंह बिष्ट के चेहरे के रंगत साफ बता रही है कि वे पुत्र की सफलता से कितने गौरवान्वित हैं। शनिवार को निजी कार्यवश अपने गांव पंचुर (पौड़ी) से कोटद्वार पहुंचे योगी के पिता आनंद सिंह ने बताया कि योगी बचपन से ही नेतृत्व क्षमता के धनी थे। कुशाग्र बुद्धि और बेहतर नेतृत्व क्षमता ने उन्हें उस मुकाम तक पहुंचाया, जहां वे अपने समाजसेवा के संकल्प को साकार रूप दे सकते हैं। 

बकौल बिष्ट, योगी के फैसले से न सिर्फ उत्तर प्रदेश की स्थितियां बदलेंगी, बल्कि इन फैसलों के प्रभाव से देश भी विकास के पथ पर आगे बढ़ेगा। मुझे विश्वास है योगी जल्द ही उत्तर प्रदेश की तस्वीर बदल देंगे।

योगी के बुलावे का है इंतजार

उत्तर प्रदेश की सत्ता संभालने के बाद योगी से उनके पिता आंनद सिंह बिष्ट की दो बार ही फोन पर बात हुई। लेकिन, यह बात सिर्फ हाल-चाल जानने तक ही सीमित रही। बिष्ट बताते हैं कि वार्ता के दौरान योगी ने कहा कि व्यस्तता समाप्त होने के बाद वे स्वयं फोन कर उन्हें लखनऊ बुलाएंगे। 

यह भी पढ़ें: उप्र के सीएम योगी के माता-पिता को दी गई पुलिस सुरक्षा

यह भी पढ़ें: उत्‍तराखंड इस गांव के रहने वाले हैं यूपी के नए सीएम योगी आदित्यनाथ 

यह भी पढ़ें: त्रिवेंद्र सिंह रावत का आरएसएस प्रचारक से मुख्‍यमंत्री तक का सफर 

chat bot
आपका साथी