गढ़वाल केंद्रीय विवि की बीएड प्रवेश परीक्षा 26 अक्टूबर को

गढ़वाल केंद्रीय विश्वविद्यालय की बीएड एमएड बीपीएड और एमपीएड प्रवेश परीक्षा का कार्यक्रम घोषित कर दिया गया है। प्रवेश परीक्षा के को-आर्डिनेटर प्रो. आरसी भट्ट ने कहा कि प्रवेश परीक्षा की पूरी तैयारी कर ली गई हैं।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 21 Oct 2021 09:31 PM (IST) Updated:Thu, 21 Oct 2021 09:31 PM (IST)
गढ़वाल केंद्रीय विवि की बीएड  प्रवेश परीक्षा 26 अक्टूबर को
गढ़वाल केंद्रीय विवि की बीएड प्रवेश परीक्षा 26 अक्टूबर को

जागरण संवाददाता, श्रीनगर गढ़वाल: गढ़वाल केंद्रीय विश्वविद्यालय की बीएड, एमएड, बीपीएड और एमपीएड प्रवेश परीक्षा का कार्यक्रम घोषित कर दिया गया है। प्रवेश परीक्षा के को-आर्डिनेटर प्रो. आरसी भट्ट ने कहा कि प्रवेश परीक्षा की पूरी तैयारी कर ली गई हैं।

गढ़वाल केंद्रीय विश्वविद्यालय की बीएड प्रवेश परीक्षा आगामी 26 अक्टूबर को होने जा रही है। प्रात: दस बजे से अपराह्न एक बजे की पाली में होने वाली इस प्रवेश परीक्षा के लिए श्रीनगर, टिहरी, पौड़ी, कोटद्वार, देहरादून, हरिद्वार, रुड़की, कर्णप्रयाग, ऋषिकेश में कुल 18 परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं। प्रवेश परीक्षा को-आर्डिनेटर प्रो. आरसी भट्ट ने कहा कि एमएड प्रवेश परीक्षा 25 अक्टूबर को प्रात: 10 बजे से 12 बजे की पाली में श्रीनगर और देहरादून परीक्षा केंद्र पर होगी। बीपीएड, एमपीएड प्रवेश परीक्षा 25 अक्टूबर को प्रात: 10 से 11 बजे की पाली में श्रीनगर परीक्षा केंद्र पर होगी।

प्रो. भट्ट ने कहा कि एमपीएड की शारीरिक योग्यता परीक्षा 23 अक्टूबर को, बीपीएड की 25 अक्टूबर को लिखित परीक्षा के पश्चात होगी। अभ्यर्थी अपना प्रवेश पत्र आनलाइन माध्यम से डाउनलोड कर सकते हैं। प्रो. भट्ट ने कहा कि प्रवेश परीक्षा के नोडल अधिकारी और विवि के सहायक कुलसचिव परीक्षा अरविद कुमार से विस्तृत जानकारी भी प्राप्त की जा सकती है। बीएससी प्रथम सेमेस्टर में 532 को मिला प्रवेश

श्रीनगर गढ़वाल : बिड़ला परिसर श्रीनगर में बीएससी प्रथम सेमेस्टर में प्रवेश को लेकर तीसरी मेरिट सूची जारी कर दी गई है। इसमें बायो ग्रुप में 278 और गणित ग्रुप में 254 छात्र-छात्राओं को प्रवेश मिले हैं।

सामान्य वर्ग के अंतर्गत बायो ग्रुप में रसायन विज्ञान में 77.4 फीसद तक और गणित ग्रुप में रसायन विज्ञान में 79.8 फीसद तक प्रवेश मिला है। रसायन विज्ञान विषय में प्रवेश की सीटें पूर्ण हो जाने के बाद प्रवेशार्थियों को अब उनकी वरीयता के अनुसार भरे गए विषय आवंटित हुए हैं। प्रवेश पाए सभी छात्र-छात्राओं को 28 अक्टूबर तक प्रवेश शुल्क जमा करना है। बीएससी प्रथम सेमेस्टर में प्रवेश को लेकर अंतिम वरीयता सूची 28 अक्टूबर को जारी होगी। (जासं)

chat bot
आपका साथी