जिला पंचायत अध्यक्ष के लिए सीधी टक्कर

By Edited By: Publish:Tue, 29 Jul 2014 09:46 PM (IST) Updated:Tue, 29 Jul 2014 09:46 PM (IST)
जिला पंचायत अध्यक्ष के लिए सीधी टक्कर

संवाद सहयोगी, पौड़ी: जिला पंचायत अध्यक्ष पद के लिए पौड़ी में भाजपा और कांग्रेस में सीधी टक्कर नजर आ रही है। इसके लिए जोड़ तोड़ जारी है। अध्यक्ष के कुर्सी हथियाने के लिए भाजपा की ओर से निवर्तमान जिला पंचायत अध्यक्ष की पत्नी को मैदान में उतारा है वहीं कांग्रेस के काबीना मंत्री हरक सिंह रावत पत्‍‌नी को कुर्सी पर बैठाने का जुगाड़ ढूंढ रहे हैं।

पांच अगस्त को होने वाले जिला पंचायत अध्यक्ष पद के लिए अभी भाजपा ने ही डोभ श्रीकोट सीट से हिमानी नेगी को अपना प्रत्याशी घोषित किया है। कांग्रेस की ओर से अभी तक किसी को प्रत्याशी घोषित नहीं किया गया है, लेकिन काबीना मंत्री डा हरक सिंह रावत की पत्नी दीप्ति रावत की समर में उतरने की चर्चाएं जोरों पर हैं।

मंडल मुख्यालय की जिला पंचायत अध्यक्ष सीट पर भाजपा समर्थित अध्यक्ष पद की दावेदार निवर्तमान जिला पंचायत अध्यक्ष केशर सिंह नेगी की पत्नी हैं। उनकी टीम जीत का अच्छा खासा आंकड़ा हासिल होने का दावा पहले से ही कर रही है। वहीं कांग्रेस की संभावित प्रत्याशी दीप्ति रावत के चुनावी रणनीति का संचालन स्वाभाविक तौर पर डा हरक सिंह रावत के ही हाथों में है। काबीना मंत्री खेमे से भी जीत का संख्याबल जुटाने के दावे हो रहे हैं।

बहरहाल तीस जुलाई यानी आज जिला पंचायत अध्यक्ष व उपाध्यक्ष पदों पर नामांकन कराए जाने हैं। जानकारों की राय में नामांकन के दिन ही काफी हद तक स्थितियां स्पष्ट हो जाएंगी। नतीजा चाहे जो भी हो लेकिन ताकत और दिमाग के इस खेल में किसी की भी डगर आसान नहीं होगी।

chat bot
आपका साथी