चमोली रॉयल्स ने जीता जीपीएल क्रिकेट प्रतियोगिता का खिताब

गढ़वाल प्रीमियर क्रिकेट लीग के फाइनल मुकाबले में चमोली रॉयल्स ने श्रीनगर स्मैसर्स को 17 रनों से हराकर ट्राफी पर कब्जा कर लिया।

By BhanuEdited By: Publish:Tue, 02 Jan 2018 11:43 AM (IST) Updated:Tue, 02 Jan 2018 10:53 PM (IST)
चमोली रॉयल्स ने जीता जीपीएल क्रिकेट प्रतियोगिता का खिताब
चमोली रॉयल्स ने जीता जीपीएल क्रिकेट प्रतियोगिता का खिताब

श्रीनगर गढ़वाल, [जेएनएन]: गढ़वाल प्रीमियर क्रिकेट लीग प्रतियोगिता का खिताब चमोली रॉयल्स के नाम रहा। चमोली रॉयल्स ने फाइनल मुकाबले में श्रीनगर स्मैसर्स को 17 रनों से हराकर ट्राफी पर कब्जा कर लिया। फाइनल मुकाबले के अंतिम दो ओवर काफी रोमांचक भी रहे। 

बिजली की दूधिया रोशनी में श्रीनगर के जीआइटीआइ मैदान में आइपीएल की तर्ज पर खेली जा रही जीपीएल क्रिकेट प्रतियोगिता संपन्न हो गई। जिलाधिकारी रुद्रप्रयाग मंगेश घिल्डियाल टॉस उछालकर फाइनल मैच का शुभारंभ कराया। फाइनल मुकाबले में चमोली रॉयल्स ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लेते हुए 20 ओवरों में तीन विकेट खोकर 146 रन बनाए। चमोली के विपिन ढाका ने दो छक्कों और छह चौके की मदद से 56 रन और किरन ङ्क्षसह ने 31 रन बनाए। 

श्रीनगर के गेंदबाज शुभम चौधरी ने दो, गिरीश ने एक विकेट लिया। जीत के लिए लक्ष्य का पीछा करते हुए श्रीनगर स्मैसर्स के सभी गेंदबाज 129 रनों पर आउट हो गए। श्रीनगर के भानु ने 43 गेंदों पर 47 रन और हनीश गौड़ ने 18 गेंदों पर 20 रन बनाए। चमोली के गेंदबाज सैंपी ने तीन, सचिन ने दो विकेट लिए। 

मैक्स मैनेजमेंट इंस्टीट्यूट के निदेशक जितेंद्र धीर और श्रीनगर कोतवाल नरेंद्र सिंह बिष्ट ने प्रतियोगिता के विजेता और उपविजेता टीम के खिलाड़ियों को पुरस्कार प्रदान किए। 

जिलाधिकारी रुद्रप्रयाग मंगेश घिल्डियाल ने कहा कि पहाड़ में रात्रिकालीन क्रिकेट मैच करवाना एक बड़ी उपलब्धि भी है आयोजक इसके लिए बधाई के पात्र भी हैं। 

जीपीएल आयोजन कमेटी के अध्यक्ष गिरीश पैन्यूली ने कहा कि रात्रिकालीन क्रिकेट मैच का आयोजन कर पहाड़ में ऐतिहासिक पहल भी हुई है। आयोजक सचिव कुलवीर उनियाल ने आभार व्यक्त किया। चमोली रॉयल्स टीम के आनर बबलू भंडारी, प्रदीप रौथाण, नलिन रावत, महेश गिरी भी इस अवसर पर उपस्थित थे। लेखराज, धर्मेंद्र चौधरी मैच अंपायर थे। 

मैन आफ द सिरीज बने बाबू लोहार

जीपीएल क्रिकेट प्रतियोगिता में 262 रन बनाने के साथ ही आठ विकेट लेने वाले क्रिकेटर बाबू लोहार को मैन आफ द सिरीज का पुरस्कार मिला। भानुप्रताप सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज, मयंक मिश्रा सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज घोषित किए गए। विपिन ढाका फाइनल के मैन आफ द मैच रहे।

उपद्रवी दर्शकों पर रही सख्ती

जीपीएल क्रिकेट प्रतियोगिता के फाइनल मैच को देखने के लिए श्रीनगर के जीआइटीआइ मैदान में रात 11 बजे तक कड़ाके की ठंड में भी खेल प्रेमी डटे रहे। फाइनल मैच के अंतिम दो ओवरों के रोमांच को लेकर भी दर्शक भरपूर रोमांचक होते दिखे। खेल के रोमांच को उपद्रव में बदलने की उपद्रवी दर्शकों पर पुलिस द्वारा की गयी सख्ती भी सफल रही। जिससे रात्रि में उपद्रवियों के हौसले भी पस्त होते दिखाई दिए और रोमांच से भरपूर मैच शांतिपूर्ण संपन्न हो गया।

यह भी पढ़ें: फुटबाल मैच में पछवादून एफसी ने देहरा इलेवन को हराया

यह भी पढ़ें: रोमांचक क्रिकेट मैच में इनकम टैक्स दो रन से जीती

यह भी पढ़ें: रुड़की को हराकर देहरादून बना क्रिकेट का विजेता 

chat bot
आपका साथी