आपातकाल के विरोध में मनाया काला दिवस

जागरण टीम गढ़वाल भाजपा ने 25 जून 1975 को देश में लगाए गए आपातकाल के विरोध में जगह-जगह

By JagranEdited By: Publish:Thu, 25 Jun 2020 07:09 PM (IST) Updated:Fri, 26 Jun 2020 06:15 AM (IST)
आपातकाल के विरोध में मनाया काला दिवस
आपातकाल के विरोध में मनाया काला दिवस

जागरण टीम, गढ़वाल: भाजपा ने 25 जून 1975 को देश में लगाए गए आपातकाल के विरोध में जगह-जगह प्रदर्शन कर काला दिवस मनाया। भाजपा ने कहा कि 1975 में केंद्र की तत्कालीन कांग्रेस सरकार ने देश में आपातकाल लगाकर कई बेगुनाह लोगों को जेल में डाल दिया था व खुलेआम कानून व्यवस्था की धज्जियां उड़ाई गई।

कोटद्वार: गुरुवार को हाथों में काली पट्टी बांधे भाजपा कार्यकर्ता झंडाचौक में एकत्रित हुए और आपातकाल के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। कार्यकर्ताओं ने कहा कि 25 जून देश के इतिहास में काला दिवस के रूप में जाना जाता है। इस दिन पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी ने अपनी कुर्सी बचाने के लिए देश में आपातकाल लगाया था। इस आपातकाल से सबसे अधिक परेशानी देश की गरीब व असहाय जनता को उठानी पड़ी। प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी ने विपक्ष के नेताओं को जेल में डाला दिया था। कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री ने उन दिनों मीडिया के स्वतंत्र प्रभाव को जबरदस्ती बंद कराकर कानून व्यवस्था को अपने हाथों में लेकर कानून की धज्जियां उड़ाई।

इस मौके पर भाबर मंडल अध्यक्ष चंद्रमोहन जासोला, महामंत्री गौरव जौशी, सुनील गोयल, मंजू जखमोला, सुनीता कोटनाला, पूनम खंतवाल, राजेंद्र बिष्ट, पंकज भाटिया आदि मौजूद रहे।

नई टिहरी: गुरुवार को नई टिहरी में भाजपाइयों ने आपातकाल के विरोध में प्रदर्शन किया। भाजपा कार्यालय में आयोजित कार्यक्रम में जिलाध्यक्ष विनोद रतूड़ी ने कहा कि 25 जून 1975 को कांग्रेस सरकार ने देख में आपातकाल लगाया था, जिसमें विपक्ष के नेताओं को जेल में डाल दिया था। हम इसका आज भी विरोध करते हैं। पूरे देश में नागरिकों के अधिकारों का हनन किया गया था। विपक्ष के नेताओं पर जेल में अत्याचार किए गए। कांग्रेस से हमारी मांग है कि आज कांग्रेस को देश से माफी मांगनी चाहिए। इस अवसर पर जयेंद्र सेमवाल, विजय कठैत, भूपेंद्र चौहान, परमवीर पंवार, सोहन चौहान, गोपीराम चमोली, उदय रावत, शीशराम थपलियाल , कुलानंद चमोली आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी