घुड़दौड़ी में सपनों के साथ ंएयरक्राफ्ट ने भी भरी उड़ान

By Edited By: Publish:Sat, 13 Sep 2014 08:21 PM (IST) Updated:Sat, 13 Sep 2014 08:21 PM (IST)
घुड़दौड़ी में सपनों के साथ ंएयरक्राफ्ट ने भी भरी उड़ान

संवाद सहयोगी, पौड़ी: जीबी पंत इंजीनियरिंग कालेज घुड़दौड़ी में मैकेनिकल विभाग के विद्यार्थियों ने रिमोट कंट्रोल से एयरक्राफ्ट उड़ाकर अपनी प्रतिभा का लोहा मनवाया। किताबी पढ़ाई को वास्तविकता में उतरते देख विभाग के शिक्षक भी गदगद हो गए।

कालेज परिसर में एअरोट्रिक्स कंपनी के विशेषज्ञों की देखरेख में आयोजित कार्यशाला का शुभारंभ प्राचार्य प्रो. एके स्वामी ने दीप जलाकर किया। उन्होंने भावी इंजीनियरों से अपना बेहतर प्रदर्शन करने की बात कही। विभागाध्यक्ष कृष्ण कुमार मेर ने कहा कि मैकेनिकल इंजीनियरिंग के छात्रों ने एयरक्राफ्ट का डिजायन तैयार किया था। बच्चों को पढ़ाई जाने वाली थ्योरी आज धरातल पर उतर आई। कालेज के लिए यह गर्व की बात है। कालेज परिसर में बने हैलीपैड पर जैसे ही भावी इंजीनियरों के बनाए एयरक्राफ्ट ने रनअप किया तो दर्शकों ने ताली बजानी शुरू कर दी। रनअप के बाद एयरक्राफ्ट ने हवा में बड़ी तेजी से चक्कर लगाए। फिर रिमोट कंट्रोल से एयरक्राफ्ट को लैंड कराया गया।

विशेषज्ञों ने बताया कि यह छोटा एयरक्राफ्ट है, जो एक किलोमीटर के दायरे में पंद्रह मीटर प्रति सेकेंड की गति से उड़ सकता है। इस दिशा में अब और शोध किए जाएंगे।

इस मौके पर विभाग के पवन पंत, संजय सिंह सामंत, मनोज पाठक, मुकेश चौहान, अमित जोशी आदि मौजूद रहे।

-----------

chat bot
आपका साथी